Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBhai Dooj 2022: सीएम योगी ने दी भाई दूज और गोवर्धन पूजा...

Bhai Dooj 2022: सीएम योगी ने दी भाई दूज और गोवर्धन पूजा की बधाई, समझाया दोनों त्यौहारों का महात्व

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: दीपावली के बाद प्रदेशवासी भाई दूज और गोवर्धन पूजा की तैयारियों में लग गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाई दूज और गोवर्धन पूजा को लेकर यूपी वासियों को बधाई दी है। बता दें कि सीएम योगी का दो दिवसीय गोरखपुर का दौरा था। इस दौरान उन्होंने दीपावली का त्यौहार धूमधाम से मनाया।

प्रेम, समर्पण व कर्तव्यपरायणता का पर्व है भैया दूज- सीएम योगी
मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ट्वीट कर कहा क‍ि, भाई-बहन के स्नेह और अटूट विश्वास के प्रतीक, सनातन परंपरा के वाहक, पावन पर्व ‘भैया दूज’ की समस्त प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई। प्रेम, समर्पण व कर्तव्यपरायणता का यह पर्व सभी के जीवन में अपार खुशियां लाए, यही कामना है।

सीएम योगी ने ट्वीट में लिखी ये बात
सीएम योगी ने गोधना की बधाई देते हुए कहा क‍ि, प्रकृति-प्रेम व परोपकार की भावना से परिपूर्ण गोवर्धन पूजा की समस्त प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। लोक-आस्था का यह पर्व सभी के जीवन में नव ऊर्जा व बंधुत्व का संचार करे, हर घर धन-धान्य से परिपूर्ण हो, प्रभु श्रीकृष्ण से यही कामना

ड‍िप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने भी दी बधाई
उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रदेश की जनता को अन्‍नकूट पर्व की बधाई दी। केशव मौर्य ने कहा क‍ि, गोवर्धन पूजा के पावन अवसर पर आप सभी देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! भगवान श्री कृष्णा जी आपके जीवन में सुख समृद्धि व् धन-वैभव की वर्षा करें।

3.35 बजे तक रहेगा गोवर्धन पूजा का योग
यूपी में गोवर्धन पूजनोत्सव व अन्नकूट महोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। कार्तिक शुक्ल प्रतिपदा तिथि 25 अक्टूबर की शाम 4.37 बजे लग गई जो 26 अक्टूबर को दिन में 3.35 बजे तक रहेगा। इस दौरान गोबर से गोधना का न‍िर्माण क‍िया जाएगा और घर में बनने वाले भोजना का भोग लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2022: सीएम योगी ने गोरखपुर में देखा आंशिक सूर्य ग्रहण, 27 साल बाद ऐसा संजोग – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular