Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBharat Jodo Yatra: पश्चिमी यूपी में 9 दिसंबर को नोएडा से शुरू...

Bharat Jodo Yatra: पश्चिमी यूपी में 9 दिसंबर को नोएडा से शुरू होगी यात्रा, 21 जिलों में होगा रात्रि प्रवास, देखें पूरा शेड्यूल

- Advertisement -

Bharat Jodo Yatra

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकल रही भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर यूपी कांग्रेस भी जिलेवार यात्राएं निकालेगी। यूपी कांग्रेस कमेटी ने रविवार की देर शाम पश्चिमी यूपी में यात्रा का शेड्यूल जारी कर दिया है। यात्रा 9 दिसंबर को नोएडा से शुरू होगी। 21 जिलों में रात्रि प्रवास करते हुए 22 दिसंबर को यात्रा संपन्न होगी। पश्चिमी यूपी में यात्रा का नेतृत्व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेंगे।

नोएडा-गाजियाबाद के रास्ते यूपी में एंट्री करेगी ये यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली के रास्ते उत्तर प्रदेश में एंट्री करेगी। ये यात्रा गाजियाबाद या नोएडा के रास्ते यूपी में आएगी। सूत्रों ने बताया कि मथुरा से सहारनपुर तक करीब 16 दिन का रूट उप्र कांग्रेस कमेटी ने तय किया है।

यूपी कांग्रेस चाहती है कि राहुल गांधी यूपी में ज्यादा से ज्यादा दिन इस यात्रा के दौरान रहें, ताकि माहौल बन सके। हालांकि इस रूट और यात्रा के दिनों को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। भारत जोड़ो यात्रा की वेबसाइट के अनुसार, 24 दिसंबर को ये यात्रा यूपी में बुलंदशहर जिले के नजदीक पहुंचेगी।

यह है यात्रा का शेड्यूल

यह भी पढ़ें: 50 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार, हंगामे के आसार

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular