Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBHU में होली खेलने पर लगा प्रतिबंध तो वायरल होने लगा इफ्तार...

BHU में होली खेलने पर लगा प्रतिबंध तो वायरल होने लगा इफ्तार का फोटो, VHP बोली- ये तुगलकी फरमान

- Advertisement -

(Iftar ban on playing Holi in BHU went viral): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में इस साल होली नहीं खेली जाएगी।

  • सभी के लिए आदेश जारी
  • इफ्तार पार्टी का फोटो हो रहा वायरल

विश्वविद्यालय (university) प्रशासन की ओर से छात्रों को आदेश दे दिया गया हैं। इस आदेश के बाद वीसी छात्रों के निशाने पर आ गए हैं। अब उनसे सवाल किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उनके इफ्तार पार्टी की फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

दरअसल, शुरू से ही छात्र बीएचयू कैंपस में होली का त्योहार मनाते आए हैं। इससे पहले प्रशासनिक ने होली के मौके पर होने वाली हुड़दंग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। 28 फरवरी से यह आदेश जारी किया गया है।

अब काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आदेश पर हर वर्ग के लोगों के तरफ से प्रतिक्रिया सामने आने लगी है। उस आदेश में कहा गया कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों परिसर के भीतर होली नहीं मना सकते।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि ‘जो इस आदेश की अवहेलना करेंगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सभी के लिए आदेश जारी

मुख्य आरक्षाधिकारी की ओर से निर्देश जारी किया गया। जिसमे कहा गया है कि “काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को सूचित किया जाता है कि परिसर में सार्वजनिक स्थानों पर शोर मचाना, होली खेलना, संगीत बजाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

आगे लिखा गया कि अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाए। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करते हुए छात्रों की ओर से होली मनाई जा रही है।

इफ्तार पार्टी का फोटो हो रहा वायरल

होली पर प्रतिबंध के साथ बीचयू वीसी प्रो. सुधीर जैन की ओर से इफ्तार पार्टी दिए जाने का मामला भी खूब उठ रहा है। दरअसल, 26 अप्रैल 2022 को बीएचयू के वीसी ने विशेष वर्ग के लोगों को इफ्तार पार्टी दी थी।

जिसका संस्थान के छात्रों ने रोज दार विरोध करने के साथ – साथ उसका फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे है। उस इफ्तार पार्टी में कुलपति के अलावा कई प्रोफेसर भी शामिल हुए थे। लेकिन वही होली को लेकर निर्देश जारी करने पर छात्रों में गुस्सा है।

also read- खेत के तालाब में मिला युवक का शव, रात को दोस्तों के साथ पी शराब, क्षेत्र में मची सनसनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular