Sunday, May 12, 2024
HomeCrime NewsATS टीम का बड़ा खुलासा! बांग्लादेशियों को भारत में बसा रहे थे...

ATS टीम का बड़ा खुलासा! बांग्लादेशियों को भारत में बसा रहे थे तीन आरोपी, ऐसे हुआ खुलासा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),ATS Team Revealed: वाराणसी और देवबंद एटीएस की टीम ने बुधवार चौका देने वाला खुलासा किया है। बांग्लादेशी के युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। जिसके बाद ATS की ओर से नोट जारी किया गया है। जिसमे बताया गया है कि आरोपी मानव तस्करी कर बांग्लादेशियों को भारत में लाकर बसाते थे और इनके फर्जी दस्तावेज भी तैयार कराते थे। जिन्हें विदेश से 20 करोड़ की मोटी रकम भी दी गई है। इनके देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के सुबूत भी प्राप्त हुए हैं।

एटीएस को मिली थी सूचना

एटीएस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ बांग्लादेशी मानव तस्करी कर रहे हैं, वो बांग्लादेशियों को भारत लाकर राज्य में मानव तस्करी कर रहे हैं और उनके लिए फर्जी दस्तावेज भी तैयार कर रहे हैं। इसके बाद वाराणसी और देवबंद एटीएस ने बुधवार को बांग्लादेश के मीरपुर के आदिल मोहम्मद असरफी को वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया।

नाजीबल शेख और अबू हुरैरा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी ने एटीएस को बताया कि वह मूल रूप से बांग्लादेश का निवासी है लेकिन नजीब शेख, मदीना कॉलोनी, देवबंद, हलदर पाड़ा, ग्रैम्बस, भरतगढ़ पुलिस स्टेशन, बसंती जिला, दक्षिण 24 पश्चिम बंगाल, आबू में रहता है। उन्होंने कहा कि वह हरीरा काजी में रहते हैं। करतारा, रामेश्वरपुर थाना, हसनाबाद, पश्चिम बंगाल का निवासी। मैं मदद लेकर भारत आ रहा हूं। आरोपियों ने फर्जी आधार, पैन कार्ड और अन्य दस्तावेज भी पेश किए। इसके बाद देवबंद एटीएस ने बुधवार को नाजीबल शेख और अबू हुरैरा को गिरफ्तार कर लिया।

दो विदेशी सिम के साथ तीन फोन बरामद

दो विदेशी सिम कार्ड और तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए। आरोपियों के पास से तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए. इसके अलावा बांग्लादेश के दो सिम कार्ड भी मिले। आरोपियों ने एटीएस को बताया कि वे बांग्लादेश से मानव तस्करी में शामिल थे। कुछ दिन पहले ही उसने दिल्ली में बंधक बनी एक बांग्लादेशी महिला को भी भारत बुलाया था. एटीएस की जांच में पता चला है कि आरोपियों को विदेश से भी 20 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली थी। आरोपी काफी समय से देवबंद के रहने वाले थे। नजीबुल शेख और अबू हुरैरा ने पहले गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद हबीबुल्लाह मिस्बाह के भी फर्जी दस्तावेज तैयार किये थे।

ये भी पढ़ेंं:- 

UP PET 2023 को देखते हुए 28 और 29 अक्टूबर को यूपी में नहीं होगी कोई दूसरी परीक्षा, इन स्कूलों की रहेगी छुट्टी

Aishwarya Rai: फैमली फोटो से ऐश्वर्या ने जया बच्चन को किया आउट, क्या चल रही है कोई तकरार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular