Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki Baatयोगी सरकार का बड़ा तोहफा! अब UP की बसों में फ्री सफर...

योगी सरकार का बड़ा तोहफा! अब UP की बसों में फ्री सफर करेंगी महिलाएं

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Free Travel In UP Buses: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को बड़ा तोहफा देने जा रही है। यूपी में रोडवेज बसों का टिकट नहीं लगेगा। महिलाओं को फ्री यात्रा की सुविधा मिलेगी। अब तक केवल बड़े त्योहार जैसे रक्षाबंधन पर ही सभी महिलाओं को फ्री यात्रा करने का मौका मिलता था। अब बसों में 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा करने का आदेश दिया गया है, जिसका भुगतान परिवहन निगम की प्रतिकार करेगी।

फ्री बस सेवा के लिए बजट में 1 करोड़ रुपये का प्रवधान

इस सुविधा के लिए बजट में 1 करोड़ रुपये का भुगतान करने का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही साल 2023-2024 के अनुपूरक बजट में परिवहन निगम के बड़े में नई बसें शामिल करने के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रवाधान लिया गया है।

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने किया था वयादा

बतादें कि भाजपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले एक संपल्प पत्र जारी किया था। जिसमें उन्होंने 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को फ्री बस यात्रा देने का वादा किया था, जिसे पूरा करने लिए अब सरकार काम कर रही है। आकड़ों के मुताबिक, एक दिन में करीब 85 हजार महिलाएं फ्री बस यात्रा को लुफ्त उठा सकेंगे। वहीं अगर बात खर्च की करें तो परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह द्वारा दी जानकारी के अनुसार इस योजना के तहत 250 से 300 करोड़ रुपये तक का सालाना खर्च हो सकता है। इसके अलवा भी 100 करोड़ की ज्यादा व्यवस्था की गई है।

ALSO READ: 

उत्तरकाशी से अच्छी खबर! सुरंग की मैनुअल खुदाई में तेजी, अंदर फंसे मजदूरों से सिर्फ 5 मीटर की दूरी 

मद्रास सैपर्स की कहानी, जो चूहे के तरह बिल में घुस कर बचाएंगे 41 जिंदगियां 

UP News: मुस्लिम विधायक के मंदिर में प्रवेश पर बवाल! हिंदू संगठनों ने किया ये काम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular