Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsEtah News : एटा से बड़ी ख़बर, पिता की पत्नी बनकर बेटी...

Etah News : एटा से बड़ी ख़बर, पिता की पत्नी बनकर बेटी 10 वर्षो में ले चुकी लगभग 12 लाख रुपए, गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Etah News : यूपी के एटा जिले के अलीगंज नगर में एक महिला के द्वारा फर्जी तरीके (पिता की पत्नी बनकर) से 10 साल तक पेंशन निकालने का मामला सामने आया है। एफआईआर के अनुसार आरोपी महिला पिछले 10 साल से अपने मृत पिता की पत्नी बनकर फर्जी तरीके से दस हज़ार रुपये प्रति माह पेंशन निकाल रही थी।

महिला का पति से हो चुका है तलाक

36 साल की मोहसिना परवेज़ के पति द्वारा इसकी शिकायत करने पर पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि मोहसिना का पति से तलाक हो गया। जिसके बाद पति ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। मामले की सूचना पर पुलिस ने आरोपी महिला को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

पूरा मामला यह है कि रिटायर्ड लेखपाल वजाहत उल्लाह खान की 2 जनवरी 2013 को मृत्यु हो गई थी। उनकी पत्नी सबिया बेगम की उनसे पहले मृत्यु हो चुकी थी। आरोपी महिला मोहसिना ने खुद को अपने मृत पिता की पत्नी बताकर फर्जी दस्तावेज बनवा लिए और तब से मोहसिना पेंशन ले रही थी। इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि अब तक वह 12 लाख रुपये से ज्यादा पेंशन ले चुकी हैं। मोहसिना ने 2017 में फारूक अली से शादी की लेकिन उनके रिश्ते में खटास आ गई और दोनों का तलाक हो गया। उसके पूर्व पति फारूक को पता था कि मोहसिना फर्जी तरीके से पेंशन ले रही है। लेकिन उसने मामले की जानकारी तब दी जब वह पिछले साल उसे छोड़कर चली गई।

पेंशन आवेदन फॉर्म में अपनी मां का नाम और अपने फोटो का किया था इस्तेमाल

अलीगंज में उप-विभागीय मजिस्ट्रेट के कार्यालय द्वारा की गई प्रारंभिक जांच से पता चला कि मोहसिना ने पेंशन आवेदन फॉर्म में अपनी मां का नाम और अपने फोटो का इस्तेमाल किया था। इस आवेदन फॉर्म की जांच सही से नहीं होने की वजह से विभाग ने मोहसिना की पेंशन की अर्जी मंजूर कर ली थी। मामला सामने आने पर मोहसिना के खिलाफ अलीगंज पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई। जिसमें आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और 409 में मामला दर्ज किया गया है।

वहीं एस मामले में अरोपिता की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए धनंजय सिंह कुशवाह ने बताया कि पूर्व लेखापाल पिता की पत्नि बनकर एक बेटी 12 साल से पेंशन ले रही थी। जिसकी एफआईआर दर्ज अलीगंज थाने में हुई थी। इसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read more: बिजली बिल जमा नहीं कर रहे 13.20 % उपभोक्ता, अधिकारियों की शामत, अभी तक क्यों नहीं की गई कार्रवाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular