Tuesday, May 14, 2024
HomeBreaking NewsBihar Caste Survey : बिहार जातीय गणना के समर्थन में अखिलेश यादव...

Bihar Caste Survey : बिहार जातीय गणना के समर्थन में अखिलेश यादव ने कहा – ‘PDA ही तय करेगा भविष्य की राजनीति की दिशा’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Bihar Caste Survey लखनऊ : बिहार सरकार ने आज सोमवार (2 अक्टूबर) को जाति जनगणना रिपोर्ट जारी कर दी है । जिसके मुताबिक बिहार में कुल आबादी 13 करोड़ से ज्यादा है ।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार सरकार की जातीय जनगणना रिपोर्ट का समर्थन किया है । सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया है।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पोस्ट कर कहा कि वह इसके समर्थक हैं ।वे दोनों इसका समर्थन और स्वागत करते हैं। जो लोग वास्तव में अपना अधिकार पाना चाहते हैं उन्हें जातीय जनगणना करानी चाहिए।’ भाजपा सरकार को राजनीति छोड़कर देशव्यापी जाति जनगणना करानी चाहिए।

देश एकीकृत रूप से होता विकसित 

अखिलेश यादव ने आगे लिखा- ‘जब लोगों को पता चलता है कि वे कितने हैं तो उनमें आत्मविश्वास की भावना जागृत होती है और सामाजिक अन्याय के खिलाफ सामाजिक चेतना भी जागृत होती है । जिससे उनकी एकता बढ़ती है और वे अपनी प्रगति के लिए मिलकर काम करते हैं ।’

‘रास्ते में आने वाली बाधाएं नए रास्ते बनाती हैं और समाज में सत्ता और परंपरागत रूप से शक्तिशाली लोगों द्वारा किए जाने वाले अन्याय को भी खत्म करती हैं। इससे समाज समानता के रास्ते पर आगे बढ़ता है और देश एकीकृत रूप से विकसित होता है।” जनगणना ही देश की प्रगति का मार्ग है । अब यह तय हो गया है कि भविष्य की राजनीति की दिशा पीडीए ही तय करेगी।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular