Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBihar Politics : I.N.D.I.A. से खफा नीतीश, JDU ने पूछा कौन है...

Bihar Politics : I.N.D.I.A. से खफा नीतीश, JDU ने पूछा कौन है खड़गे? क्या है मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) DU Bihar Politics : बीजेपी और पीएम मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए बने इंडिया अलायंस के बीच लगातार अनबन की खबरें आ रही हैं। ताजा मामला बिहार की राजनीति का है, जहां कांग्रेस नेताओं के कुछ बोल से परेशान जेडीयू ने पूछा- कौन हैं खड़गे? इसके बाद कांग्रेस में नाराजगी है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, दिल्ली में इंडिया अलायंस की बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के चेहरे के तौर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे का नाम लिया था। जिसका अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया। इसे लेकर जेडीयू के गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल ने बड़ा बयान दिया है।

खड़गे को कौन जानता है – जेडीयू

गोपाल मंडल ने आगे कहा, ‘नीतीश कुमार ने ‘भारत’ गठबंधन बनाने के लिए सभी पार्टियों को इकट्ठा किया। उन्होंने ही लगातार बैठकें आयोजित कीं। लेकिन अभी प्रधानमंत्री को लेकर जो मुद्दा उठाया जा रहा है, वो नहीं उठाया जाना चाहिए था। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की महंगाई को देखते हुए जनता ने कांग्रेस को हटा दिया और बीजेपी को सत्ता में ला दिया।

लेकिन अब दोबारा कांग्रेस को लाने का सवाल ही नहीं उठता। लोगों को कांग्रेस पर भरोसा नहीं है। नीतीश कुमार को सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लोग जानते हैं। उन्होंने कहा कि कौन जानता है? अध्यक्ष खड़गे को आगे कहा कि कांग्रेस भरोसेमंद नहीं है और जनता भी कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेगी।

ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि क्या पंजाब की तरह बिहार में भी भारतीय गठबंधन में फूट पड़ रही है? क्योंकि आम आदमी पार्टी वहां कांग्रेस के साथ सीटें साझा करने को तैयार नहीं है। ऐसे में जेडीयू विधायक और मंत्री अपना-अपना राग अलाप रहे हैं।

नीतीश के मंत्री का बयान भी जानिए

गोपाल मंडल की बयानबाजी से इतर बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने सीएम नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं आज साफ कर दूं कि सवा तीन घंटे की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने दो ही बातें रखीं कि सीटों का बंटवारा जनवरी तक हो जाए, चुनाव प्रचार या कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जल्दी हो जाए। बाकी बातें बिल्कुल गलत हैं, प्रेस ब्रीफिंग में नीतीश कुमार नहीं थे, ये बिल्कुल झूठ है। सीएम ने उनका अभिवादन किया और वहां से चले गये।

मंत्री संजय झा का बयान आया सामने

पीएम पद की दावेदारी को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आने पर मंत्री संजय झा ने कहा। ‘उस बैठक में यह मुद्दा उठाया गया था लेकिन अब कांग्रेस को यह सब देखना है, हम सूत्रधार हैं। विपक्षी एकता को लेकर नीतीश कुमार पहले दिन से कहते रहे हैं कि वह किसी पद के दावेदार नहीं हैं।

सभी को एकजुट होकर विपक्ष का नेता बनना है, पूरी बैठक के बाद हम बाहर आए हैं, कहीं कोई नाराजगी नहीं है, सीएम नीतीश कह रहे हैं कि उन्हें जनता के लिए जो करना है वही नैरेटिव होना चाहिए, सीट शेयरिंग होनी है जनवरी तक किया गया।

जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मंत्री संजय झा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार सभी को जगह देते रहे हैं। जदयू में हर धर्म के लोग हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की समय सीमा पूरी हो चुकी है, इसलिए बैठक हो रही है। इस दौरान मंत्री संजय झा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बदलाव से इनकार किया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular