Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBihar Politics: नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर जगदगुरू रामभद्राचार्य...

Bihar Politics: नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर जगदगुरू रामभद्राचार्य ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ‘वो पलटूराम तो हैं ही’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Bihar Politics: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन से किनारा करके एनडीए का हाथ थाम लिया है। नीतीश ने रविवार को 9वीं बार मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ली, जिसे पर कई लोग अपीन प्रतिक्रिया रख रहे हैं। तो वहीं इंडिया गठबंधन दल के नीतीश के फैसले की आलोचना कर रहे हैं। अब इस पर जगदगुरू रामभद्राचार्य ने भी नीतीश के भाजपा में आने पर अपनी प्रतिक्रिया रखी है।

नीतीश के NDA में शामिल होने क्या बोले जगदगुरू

नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने के बाद उन्होंने सीएम पद की शपथ लेने पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा, “जो कुछ भी हो रहा है अच्छा है। राजनीति में तो ये सब चलता रहता है। नीतीश कुमार को वहां सम्मान नहीं मिल रहा था। वो पलटूराम तो हैं अब सही-सही रामजी के चरणों में पलट गए। जब रावण का भाई विभीषण राजनीति में रामजी के शरण में आ सकता है तो फिर नीतीश के आने में क्या फर्क पड़ता है।”

9वीं बार बिहार के सीएम बने नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उनके साथ भाजपा नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली। नीतीश के साथ कुल 8 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है।

नीतीश कुमार की नई सरकार में शपथ लेने वाले मंत्री

  • उपमुख्यमंत्री- सम्राट चौधरी (भाजपा)
  • उपमुख्यमंत्री- विजय सिन्हा (भाजपा)
  • मंत्री- डॉ. प्रेम कुमार (भाजपा)
  • मंत्री- विजेंद्र प्रसाद (जदयू)
  • मंत्री- श्रवण कुमार (जदयू)
  • मंत्री- विजय कुमार चौधरी (जदयू)
  • मंत्री- संतोष कुमार सुमन (हम)
  • मंत्री- सुमित सिंह (निर्दलीय)

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार और नई बिहार सरकार को बधाई दी

PM नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार और नई बिहार सरकार को बधाई दी है। PM ने कहा कि बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी एवं विजय सिन्हा को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई।

उन्होंने कहा कि विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी। बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत चिराग पासवान, जीतन राम मांझी और कई बड़े नेता शामिल रहे।

ALSO READ: 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट पर CM योगी की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा 

Monday Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें यह चीजें, मिलेगा हर पाप से छुटकारा 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular