Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsBJP Mission 2024: 7 बिंदु के जरिए बीजेपी महिला पद्दधिकारी दिलाएंगी जीत,...

BJP Mission 2024: 7 बिंदु के जरिए बीजेपी महिला पद्दधिकारी दिलाएंगी जीत, करेंगी 2024 की नईया को पार?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),BJP Mission 2024: लोकसभा चुनाव को होने में सिर्फ 9 से 10 महीनों का ही समय बचा हुआ है। ऐसे में हर पार्टी चुनावी मोड में नज़र आ रही है। इसी को देखते हुए बीजेपी मिशन 2024 में महिला पदाधिकारियों के साथ महिला मोर्चा सहित जिले के सभी महिला विंग को जिम्मेदारी दी गई और लक्ष्य 2024 मिशन रखा गया है। बीजेपी का मिशन 2024 बीजेपी की महिला नेत्री व महिलाओं के जरिए मिशन 2024 की लहरों को पार करने का भरोसा रखे हुए है। बीजेपी संगठन के महिला मोर्चा व मेन बॉडी के महिला पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। कुछ बिंदु दिए गए हैं और इसी के जरिए 2024 के किले को भेदने के लिए महिला सिपहसालार को बीजेपी नेखड़ा किया है।

इन सात बिंदुओं के जरिए समझिए, बीजेपी का प्लान

1 – लखपति – जिसमें स्वागत व समर्पण भाव से यह लाभार्थियों तक पहुंचेगी और उन्हें सम्मानित कर उन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे ।
2 – सेल्फी प्वाइंट – सेल्फी प्वाइंट बनाकर महिलाओं को सेल्फी के जरिए अपनी तरफ जोड़ने की कवायत करेंगे ।
3 – आंगनवाड़ी – परिवार मिलन कार्यक्रम जिसमें सरकार द्वारा जच्चा बच्चा को किस तरीके से पौष्टिक आहार दिया जाए इसको लेकर उनके मां-बाप से मिलकर उन्हें मोटिवेट करेंगी और जागरूक करेंगी ।
4 – प्रबुद्ध महिला सम्मेलन – महिलाओं को लेकर एक बड़े पैमाने पर सम्मेलन किया जाएगा जिसमें प्रबुद्ध महिला मौजूद रहेंगी ।
5 – नव मतदाता युवती सम्मेलन – यानी 18 से 25 वर्ष की आयु जो अभी-अभी वोटर बने हैं उन्हें किस तरह से जोड़कर उन्हें मोटिवेट करना है इसको लेकर के भी कार्यक्रम किया जाएगा ।
6 – स्वयं सहायता समूह – महिलाओं के साथ उनके अनुभव को साझा करना और उन्हें योजनाओं के बारे में बताना उनसे बातचीत करना ।
7 – सबसे अहम कमल मित्र योजना इस योजना के तहत sc-st यानी गरीबों के लिए किस तरह की योजनाएं हैं इसको लेकर ट्रेनिंग दे लेने के बाद यह उन तक योजना की जानकारी दी जाएगी और उन्हें जागरूक करेंगी ।
मोदी के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 30 मई से 30 जून तक अलग-अलग देशों में अलग-अलग कार्यक्रम होंगे।

CM Yogi News: सीएम योगी ने किया एलान, यूपी में अच्छा काम करने वाले नगर निकायों को मिलेगा पुरस्कार, ये होंगी शर्तें

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular