Wednesday, July 3, 2024
Homeटॉप न्यूज़BJP सांसद प्रताप सिम्हा के भाई गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के पेड़ काटने...

BJP सांसद प्रताप सिम्हा के भाई गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के पेड़ काटने का आरोप

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Pratap Simha’s Brother Arrested: इस महीने की शुरुआत में संसद की सुरक्षा में बड़े पैमाने पर सेंधमारी को लेकर सुर्खियों में आए बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के भाई को करोड़ों रुपये के पेड़ों की कटाई के मामले में गिरफ्तार किया गया है। विक्रम सिम्हा, जिसे केंद्रीय अपराध शाखा के संगठित अपराध दस्ते ने गिरफ्तार किया था, वर्तमान में वन विभाग की हिरासत में है।

करोड़ों रुपये के 126 पेड़ काटने का है पूरा मामला

कर्नाटक के हसन जिले में करोड़ों रुपये मूल्य के 126 पेड़ काट दिए गए और उन्हें अन्यत्र ले जाया गया। एक आधिकारिक रिपोर्ट में कहा गया है कि “उपलब्ध दस्तावेजी सबूत” अपराध में उसकी संलिप्तता का संकेत देते हैं। वन अधिकारी विक्रम सिम्हा की तलाश कर रहे थे, लेकिन वह भाग निकला। अधिकारियों ने बेंगलुरु तक विक्रम का पता लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक निगरानी का इस्तेमाल किया। वन अधिकारी संगठित अपराध टीम के पास पहुंचे और एक संयुक्त अभियान में विक्रम सिम्हा को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए अब उसे हसन ले जाया जाएगा।

भाई की गिरफ्तारी पर सांसद प्रताप सिम्हा ने प्रतिक्रिया

अपने भाई की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा सांसद ने कर्नाटक के मंत्री मधु बंगारप्पा से जुड़े चेक बाउंस मामले को उठाया। उन्होंने कहा, “मधु बंगारप्पा 6.5 करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में शामिल हैं। इसमें अदालत द्वारा छह महीने की जेल की सजा का प्रावधान है। लेकिन मेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।” श्री सिम्हा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से सवाल किया कि क्या वह “आपके बेटे के भविष्य के लिए अपने परिवार का बलिदान देने जा रहे हैं”।

उनके भाई की गिरफ्तारी भाजपा सांसद के लिए कठिन समय में हुई है, जो संसद उल्लंघन मामले में अपना नाम आने के बाद पहले से ही विपक्ष के निशाने पर हैं। 13 दिसंबर को लोकसभा में घुसपैठ करने वाले घुसपैठियों में से एक के पास प्रताप सिम्हा के कार्यालय द्वारा जारी आगंतुक पास था। भाजपा ने बाद में स्पीकर ओम बिरला को बताया था कि घुसपैठिए के पिता उनके निर्वाचन क्षेत्र के निवासी थे और उन्होंने संसद जाने के लिए पास मांगा था।

विपक्ष ने पूछे सवाल (Pratap Simha’s Brother Arrested)

विपक्ष ने सवाल किया है कि श्री सिम्हा के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई, जबकि बड़े पैमाने पर सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बयान की मांग करने के बाद 146 सांसदों को अनियंत्रित आचरण के लिए निलंबित कर दिया गया था।

श्री सिम्हा ने हाल ही में कहा था कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में लोग तय करेंगे कि वह देशभक्त थे या देशद्रोही। “चाहे प्रताप सिम्हा देशद्रोही हो या देशभक्त – मैसूर की पहाड़ियों पर विराजमान देवी मां चामुंडेश्वरी, ब्रह्मगिरि पर विराजमान देवी मां कावेरी, कर्नाटक भर में मेरे पाठक प्रशंसक जो पिछले बीस वर्षों से मेरी रचनाएं पढ़ रहे हैं, और लोग मैसूरु और कोडगु के लोग, जिन्होंने साढ़े नौ साल तक मेरा काम देखा है और देश, धर्म और राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों पर मेरा आचरण देखा है – अप्रैल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में वोटों के माध्यम से अपना फैसला सुनाएंगे,” पत्रकार से नेता बने ने कहा।

ALSO READ:

Calendar 2024: नए साल 2024 के व्रत-त्योहार डेट, होली से लेकर दिवाली, जानें सभी त्योहारों की तारीख 

Amit Shah Mathura Visit: आज अमित शाह का मथुरा दौरा, षष्ठी महोत्सव में करेंगे शिरकत, जानें पूरा शेड्यूल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular