होम / इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ABVP का हंगामा, फीस बढ़ोत्तरी को लेकर की तालाबंदी, पुलिस ने खुलवाए गेट

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ABVP का हंगामा, फीस बढ़ोत्तरी को लेकर की तालाबंदी, पुलिस ने खुलवाए गेट

• LAST UPDATED : September 26, 2022

प्रयागराज, इंडिया न्यूज यूपी/यूके. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 4 गुना फीस बढ़ोत्तरी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को उग्र प्रदर्शन किया। यूनिवर्सिटी के गेट पर सुबह तालाबंदी कर दी। इस दौरान पुलिसकर्मियों की ABVP कार्यकर्ताओं के साथ नोकझोक भी हुई। फिलहाल पुलिस ने यूनिवर्सिटी के सभी गेट खुलवा दिए हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 4 गुना फीस वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को सुबह विश्वविद्यालय में तालाबंदी कर दी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर पिछले कई दिनों से फीस वृद्धि को लेकर प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के छात्रों ने Pen Down के तहत विश्वविद्यालय परिषद के सभी गेटों पर तालाबंदी कर दी है। ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस ने ताले तोड़कर सभी गेट खुलवा दिए हैं।

एक हफ्ते से चल रहा छात्रों का प्रदर्शन
दरअसल, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में पिछले एक हफ्ते से फीस बढ़ोत्तरी को लेकर प्रदर्शन जारी है। सोमवार को ABVP के छात्रों ने पेन डाउन के तहत यूनिवर्सिटी परिषद के सभी गेटों पर तालाबंदी कर दी। केपीयूसी गेट, लाइब्रेरी गेट, छात्रसंघ भवन गेट सहित विश्वविद्यालय में प्रवेश के सभी रास्तों पर छात्रों ने ताला बंद कर दिया है। आंदोलनकारी छात्रों ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में पठन-पाठन के साथ ही कार्यालय के सभी गतिविधियों को अवरुद्ध करने का निर्णय लिया है।

पुलिस ने छात्रों को समझा बुझाकर शांत किया है।

प्रवेश द्वारों में तालाबंदी होने की वजह से होने की वजह से विश्वविद्यालय के कर्मचारी एवं शिक्षक, प्रोफेसर आदि परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए। चापरिसर के बाहर और अंदर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस बल भी लगातार आ रहा है। छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन जब 400 फीसदी बढ़ी फीस वापस लेने का निर्णय लेगा तभी यह ताला खुलेगा।

वहीं दूसरी तरफ भवन के सामने छात्र संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा पिछले 21 दिनों से आमरण अनशन जारी है। आंदोलनकारी छात्रों ने जहां वीसी की प्रतीकात्मक शव यात्र निकाली थी। फिर मुंडन संस्कार किया उसके बाद तेरहवीं संस्कार करने के बाद रविवार को वीसी का प्रतीकात्मक पुतला फूंका कर विरोध जता चुके हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox