होम / Accident Due to Burst Cylinder in Farrukhabad : केबिन में मिला पांच किलो का गैस सिलिंडर, एलपीजी कैप्सूल में लगी थी आग

Accident Due to Burst Cylinder in Farrukhabad : केबिन में मिला पांच किलो का गैस सिलिंडर, एलपीजी कैप्सूल में लगी थी आग

• LAST UPDATED : June 7, 2022

इंडिया न्यूज, फर्रुखाबाद

Accident Due to Burst Cylinder in Farrukhabad : फर्रुखाबाद में इटावा बरेली हाईवे पर रविवार की सुबह एलपीजी कैप्सूल में आग लग गई थी। जहां कैप्सूल का केबिन सहित टायर ट्यूब जलकर राख हो गए थे। दमकल के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया था। इस दौरान जांच में एक बात निकल कर सामने आई है। जहां जांच टीम को चालक की केबिन में 5 किलो का फटा हुआ गैस सिलेंडर मिला है। अनुमान लगाया जा रहा है पहले सिलेंडर से गैस रिसाव हुआ और केबिन में आग लगी। इसके बाद सिलेंडर फटने से आग विकराल हो गई। जांच टीम ने बताया जिस एलपीजी कैप्सूल में आग लगी थी। उसमें 17 टन गैस भरी हुई थी अगर कैप्सूल कि आग गैस तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। (Accident Due to Burst Cylinder in Farrukhabad)

150 मीटर की दूरी पर पेट्रोल पंप (Accident Due to Burst Cylinder in Farrukhabad)

जिले में रविवार की सुबह एलपीजी कैप्सूल में मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत नंद गांव के पास आग लग गई थी। जिस स्थान पर आग लगी वहां से मात्र 150 मीटर की दूरी पर पेट्रोल पंप है। इंडेन बॉटलिंग प्लांट के अधिकारियों की जांच में कैप्सूल के ड्राइवर की केबिन में फटा हुआ 5 किलो का कुकिंग गैस सिलेंडर मिला है। शाहजहांपुर से आए सेफ्टी ऑफिसर हरजीत ने बताया कि कैप्सूल में ज्वलनशील पदार्थ रखना अवैध है। बाजार में बिकने वाला 5 किलो का गैस सिलेंडर फटने के बाद आग विकराल हुई। जबकि कैप्सूल के केबिन में किसी भी तरह का ज्वलनशील पदार्थ नहीं होना चाहिए । शायद इसीलिए ड्राइवर मौके से भाग गया है।

(Accident Due to Burst Cylinder in Farrukhabad)

यह भी पढ़ेंः बच गई पुष्कर की प्रतिष्ठा, रिकॉर्ड मतों से जीते चंपावत चुनाव

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox