होम / Aided Schools will Have 7000 Recruitments : अपर शिक्षा निदेशक ने सभी जिलों को पत्र भेजा, माध्‍यमिक शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

Aided Schools will Have 7000 Recruitments : अपर शिक्षा निदेशक ने सभी जिलों को पत्र भेजा, माध्‍यमिक शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

• LAST UPDATED : March 31, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ : 

Aided Schools will Have 7000 Recruitments : माध्यमिक शिक्षा के सहायतित (एडेड) इंटर कॉलेजों में भर्ती की तैयारी है। विभाग अब ऐसी रिक्तियों का ब्योरा जुटा रहा है। अपर शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव ने सभी जिलों को पत्र भेज कर शत-प्रतिशत रिक्तियों का प्रस्ताव माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भेजने के निर्देश दिए हैं। लगभग सात हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती की जा सकती है। (Aided Schools will Have 7000 Recruitments)

अधियाचित पदों का ब्योरा भी निदेशालय भेजा जाए (Aided Schools will Have 7000 Recruitments)

माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने पत्र भेज कर कहा है कि एडेड स्कूलों में रिक्त प्रधानाचार्यों, प्रधानाध्यापकों, प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों का शत-प्रतिशत अधियाचन सेवा चयन बोर्ड को भेजा जाए। इसके साथ ही इससे पहले अधियाचित पदों का ब्योरा भी निदेशालय भेजा जाए।

दो हजार पद प्रधानाचार्य के (Aided Schools will Have 7000 Recruitments)

एडेड स्कूलों में 2021 में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती हुई है। प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक प्रवक्ता और प्रधानाचार्यों के लगभग सात हजार पदों का अधियाचन भेजा जा चुका था। इनमें दो हजार पद प्रधानाचार्य के हैं।

लम्बे समय से प्रधानाचार्यों की भर्ती नहीं (Aided Schools will Have 7000 Recruitments)

प्रधानाचार्यों के पदों पर आठ साल से भर्ती नहीं हुई है। चयन बोर्ड ने 31 दिसंबर 2013 को प्रधानाचार्यों के 599 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के महामंत्री डा. आरपी मिश्र ने कहा रिक्त पदों पर सरकार को जल्द से जल्द भर्तियां करवानी चाहिए।

(Aided Schools will Have 7000 Recruitments)

Also Read : Major Road Accident in Firozabad : हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox