होम / Aligarh: महबूबा मुफ्ती के शिवलिंग पर जलाभिषेक को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दिखाई नराजगी

Aligarh: महबूबा मुफ्ती के शिवलिंग पर जलाभिषेक को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दिखाई नराजगी

• LAST UPDATED : March 18, 2023

Aligarh: पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पूंछ के नवग्रह मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया था। इसको लेकर कई मुस्लिम संस्था उनके विरोध में आ गई हैं। अलीगढ़ में भी थियोलॉजी विभाग के पूर्व चेयरमैन व मुस्लिम धर्मगुरु प्रोफ़ेसर मुफ्ती जाहिद अली खान ने कहा कि खुदा के अलावा जो किसी और की इबादत करता है या बुत पूजा करता है वह इस्लाम से खारिज है। शिवलिंग पर जल चढ़ाना पूजा होती है। जो पूजा करेगा वह इस्लाम से खारिज होगा।। उनको इस्लाम मे वापस आने के लिए दोबारा कई काम करने होंगे जिससे वह इस्लाम में वापस आ सके।

क्या है आरोप

प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद अली खान ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने इस्लाम की तालीमात के खिलाफ काम किया है। इस्लाम एक अल्लाह की इबादत के अलावा ना मूर्ति पूजा की इजाजत देता है। ना कब्र को खुदा में शरीक मानकर उसकी इबादत करने की इजाजत देता है। ना शिवलिंग की इजाजत देता है। ना शिवलिंग पर जल चढ़ाने की इजाजत देता है। वह पूजा है। इसी तरह तुलसी की इबादत करना भी उसी में शामिल है। पीपल की इबादत करना, गाय की इबादत करना, या ऐसी किसी तस्वीर जिस की पूजा की जाती हो। रामचंद्र जी, सीता जी की या कृष्ण जी, अगर इनमें से किसी एक की पूजा करें या इबादत करें और वह शिवलिंग पर जल चढ़ाकर इबादत करें एक ही बात है। जो ऐसा करेगा वह इस्लाम की तालीमात के खिलाफ होगा।

हर हाल में करनी है अल्लाह की इबाबदत

उन्होंने कहा कि मुसलमानों के यहां पैदा होने से कोई मुसलमान नहीं होता और काफिर के घर या गैर मुस्लिम के घर पैदा होने से गैर मुस्लिम नहीं होता। हर हाल में उसे अल्लाह की इबादत एक की करनी है। उसमें ब्रह्म साहब की कलम को सजदा करेगा तो वह भी काफिर है। अगर अजमेर या निजामुद्दीन को भी करेगा तो भी काफिर है। एक अल्लाह के अलावा जिसकी भी करेगा वह काफिर हो जाता है। जाहिर है कि जो इस्लाम की तालीमात के खिलाफ एक अल्लाह की पूजा तो वो इस्लाम से खारिज हो गया इंसान और सारे हर काम लगेंगे। दोबारा कलमा पढ़कर ईमान लाना जरूरी है उनके लिए।

फिर से इस्लाम में होने होगा शामिल

प्रोफसर ने कहा कि इस्लाम में दाखिल होने के लिए उनको दोबारा कलमा ए तैयबन पढ़ना होगा। कलमा ए शादत पढ़ना होगा, एक अल्लाह को मानना होगा और नवियों के सिलसिले को जो वह मानती रही हैं। जो मरने के बाद हिसाब किताब, तो उन्हें सब ठीक करना पड़ेगा। इस्लाम में इस तरह की चीजें हराम है और इस्लाम से खारिज है। इस्लाम में दाखिल ही नहीं रह सकता वो इंसान जो कब्र को खुदा के अंदर शरीक माने,या बुत को माने या शिवलिंग को माने या किसी और चीज को माने। जाहिर है इसके अलावा ओर क्या बात है। इस्लाम का उसूल थोड़ी बदलता है। लेकिन इस हद तक अगर अल्लाह के नबी है तो हम ईमान लाते हैं। शिवलिंग से क्या मतलब है। किसी की भी पूजा करना, शिवलिंग पर जल चढ़ाना पूजा होती है। जो पूजा करेगा वह इस्लाम से खारिज होगा।

Also Read: UP Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर साधा निशाना, कहा समाजवादी पार्टी बनेगी समाप्तवादी पार्टी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox