होम / Ankita Murder Case: अवैध मिला पुलकित का रिजॉर्ट, जल्द कोर्ट में दाखिल होगी 500 पन्नों की चार्जशीट

Ankita Murder Case: अवैध मिला पुलकित का रिजॉर्ट, जल्द कोर्ट में दाखिल होगी 500 पन्नों की चार्जशीट

• LAST UPDATED : October 14, 2022

Ankita Murder Case

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand) । ऋषिकेश में अंकिता भंडारी मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का रिजॉर्ट वनंत्रा SIT की जांच में पर्यटन नियमों के तहत रजिस्टर्ड नहीं मिला है। SIT प्रभारी डीआईजी पी रेणुका देवी का कहना है कि रिजॉर्ट उत्तराखंड पर्यटन नियमों के तहत पंजीकृत नहीं था और उसके पास फायर एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) भी नहीं था।

इसलिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए संबंधित प्राधिकरण को पत्र लिखा गया है। हमें कुछ एफएसएल रिपोर्ट मिली हैं और कुछ अभी बाकी हैं। साथ ही हमने अदालत को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ट्रायल के लिए भी लिखा था। हमारी जांच चल रही है। वहीं, जल्द आरोपी के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल होगी।

SIT का दावा- हमारे पास पुख्ता सबूत

दरअसल, उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड को करीब 1 महीने का समय होने जा रहा है। पुलिस की पूरी कोशिश है कि इस हत्याकांड से जुड़े आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। इस हत्याकांड से जुड़े मुख्य आरोपी समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने 22 सितंबर को गिरफ्तार किया था। जिनके खिलाफ अगले 10 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। SIT का दावा है कि उसके पास आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुख्ता सबूत हैं। जिनके आधार पर तीनों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

यही नहीं पुलिस ने कई नमूनों को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा था। विसरा रिपोर्ट का भी इंतजार पुलिस को है। जो नमूने जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजे गए उनमें से चार की रिपोर्ट कोर्ट में जमा की जा चुकी है। जिन्हें कोर्ट की परमिशन मिलने के बाद पुलिस को सौंपा जाएगा। इसके अलावा जिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है वह भी जल्द ही कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी।

अब तक इस केस में 30 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इन्हीं बयानों के आधार पर जांच अधिकारी इसमें करीब 500 पन्नों की चार्जशीट अगले 10 दिनों के भीतर कोर्ट में दाखिल करेंगे। इस केस को लेकर राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर डॉ वी मुरुगेशन का कहना है कि अंकिता मर्डर केस अपने अंतिम पड़ाव पर है। पुलिस की पूरी कोशिश है कि वह मजबूती से अपनी 4 सीट कोर्ट में दाखिल करेगी और कोर्ट से दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करेगी।

ये था पूरा मामला

राजस्व क्षेत्र से 18 सितंबर को लापता हुई पौड़ी की अंकिता की हत्या का खुलासा रेगुलर पुलिस ने 22 सितंबर को किया था। पता चला था कि रिजॉर्ट के मालिक पुलकित और उसके दोस्तों ने नहर में धक्का देकर उसकी हत्या कर दी थी। अगले दिन शव भी नहर से बरामद कर लिया गया था। इस मामले की विवेचना एसआईटी कर रही है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एवं पुलिस के मुख्य प्रवक्ता वी मुरुगेशन ने बताया कि एसआईटी की जांच लगभग पूरी हो चुकी है।

विभिन्न सैंपल मौके से इकट्ठा कर स्थानीय और केंद्रीय फोरेंसिक लैब भेजा गया था। इनमें से चार की प्राथमिक रिपोर्ट एसआईटी को मिल चुकी है। गवाह के रूप में छह लोगों के मजिस्ट्रेटी बयान भी दर्ज कराए जा चुके हैं। इस पूरी विवेचना में एसआईटी ने करीब 30 गवाह बनाए हैं। इनके आधार पर 10 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल की जा सकती है। डीजीपी उत्तराखंड के माध्यम से केंद्रीय फोरेंसिक लैब से भी जल्द से जल्द बाकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें- बीच बाजार खंभे से लटकता मिला युवक शव, घुटने जमीन पर थे, गले में पड़ा था जूते के फीते का फंदा

यह भी पढ़ें- करवाचौथ पर पति ने पत्नी पर चाकू से किया ताबड़तोड़ वार

यह भी पढ़ें- बीटेक छात्रा से गैंगरेप करने वाले आरोपियों से मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर महिला की हत्या, बंधे थे हाथ-पैर, शव के पास रोता मिला मासूम

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox