होम / गोरखपुर से कोलकाता के लिए जल्‍द शुरू होगी एक और फ्लाइट

गोरखपुर से कोलकाता के लिए जल्‍द शुरू होगी एक और फ्लाइट

• LAST UPDATED : September 9, 2022

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh)। गोरखपुर और आसपास के कारोबारियों के लिए अच्छी खबर है। कोलकाता के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट से जल्द ही एक और फ्लाइट शुरू होने वाली है। गो-इंडिगो ने गोरखपुर से कोलकाता के लिए 180 सीटर एयर बस सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट प्राधिकरण से अनुमति मांगी है। इंडिगो ने इसके साथ ही बंगलुरू के लिए भी एक और उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारी की है। संभावना है कि जल्द ही एयरपोर्ट अथॉरिटी से दोनों उड़ानों की अनुमति मिल जाएगी।

पहले से चल रही है 72 सीटर एटीआर सेवा

गोरखपुर से कोलकाता के लिए अभी 72 सीटर एटीआर सेवा है। ऐसे में अक्सर अधिक यात्री इस सेवा का लाभ उठा पाते हैं। कोलकाता के लिए यात्रियों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इंडिगो ने एयरपोर्ट प्राधिकरण को प्रपोजल दिया है। इन दोनों सेवाओं के शुरू हो जाने से गोरखपुर से उड़ानों की संख्या 14 हो जाएगी। अभी महज सात साल पहले दिल्ली की एकमात्र फ्लाइट में 50 से 60 यात्रियों का आना-जाना होता था वहीं आज गोरखपुर एयरपोर्ट से विमानों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

गोरखपुर से वर्तमान में हैं 12 उड़ानें

गोरखपुर से विभिन्न शहरों के लिए वर्तमान में 12 विमान सेवाएं हैं। गोरखपुर से दिल्ली एयर इंडिया, गोरखपुर से दिल्ली स्पाइस जेट, गोरखपुर से दिल्ली गो-इंडिगो, गोरखपुर से मुम्बई स्पाइस जेट, गोरखपुर से मुम्बई गो इंडिगो, गोरखपुर से बेंगलुरु गो इंडिगो, गोरखपुर से कोलकाता गो-इंडिगो, गोरखपुर से हैदराबाद गो इंडिगो, गोरखपुर से प्रयागराज गो-इंडिगो, गोरखपुर से लखनऊ एयर इंडिया, गोरखपुर से कानपुर स्पाइस जेट और गोरखपुर से वाराणसी स्पाइस जेट।

यह भी पढ़ेंः 96 साल की उम्र में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ निधन

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox