होम / रिश्वत लेते लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

रिश्वत लेते लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 30, 2022

इंडिया न्यूज, देवरिया: Anti-corruption team arrested Lekhpal : गोरखपुर में एक लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। लेखपाल को घूस लेने के लिए टीम ने तहसील गेट पर बुलाया था। एंटी करप्शन टीम लेखपाल के विरुद्ध देवरिया सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने में जुटी है। डीएम के निर्देश पर लेखपाल को एसडीएम बरहज ने निलंबित कर दिया है।

यह था पूरा केस

खुखुंदू थानाक्षेत्र के ग्राम मरहवा के रहने वाले शत्रुघ्न कुशवाहा के खेत का उप्र भूमि राजस्व अधिनियम 1901 की धारा 41 के तहत वर्ष 1996 में सीमांकन किया गया था। बगल के लोगों ने पत्थर उखाड़कर फेंक दिया और उनके खेत में अतिक्रमण करने लगे। उन्होंने 20 अगस्त को संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ रवींद्र कुमार से पैमाइश कर पत्थर गाड़ने के लिए फरियाद की। सीडीओ ने राजस्व टीम गठित कर पत्थर गाड़ने का निर्देश दिया।

पत्थर गाड़ने के लिए मांगी रकम

शत्रुघ्न कुशवाहा ने वर्तमान लेखपाल व प्रभारी कानूनगो देवरिया शहर के मुंसफ कालोनी वार्ड नंबर दो के रहने वाले अशोक पांडेय से पत्थर गाड़ने के लिए अनुरोध किया। लेखपाल ने पांच हजार रुपये घूस की मांग की। शत्रुघ्न ने बेरोजगार होने का हवाला दिया लेकिन लेखपाल पैमाइश के लिए तैनात नहीं हुए। गेहूं बेचकर शत्रुघ्न ने पांच हजार रुपये का इंतजाम किया और इसकी शिकायत एंटी करप्शन कार्यालय गोरखपुर में की। इसके बाद टीम ने ट्रैप लगा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ेंः यूपी में तेजी से फैल रहा लंपी वायरस, 21 जिलों में 12000 से अधिक पशु चपेट में

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox