होम / Arogya Ayush Fair From Today : अयोध्या में आरोग्य आयुष मेला आज से, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

Arogya Ayush Fair From Today : अयोध्या में आरोग्य आयुष मेला आज से, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

• LAST UPDATED : December 24, 2021

इंडिया न्यूज, अयोध्या।

Arogya Ayush Fair From Today : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे। अयोध्या नगर स्थित जीआईसी ग्राउंड में लगने वाले दो दिवसीय आरोग्य आयुष मेले का उद्घाटन सीएम करेंगे। साथ हीह कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास सीएम योगी द्वारा किया जाएगा। (Arogya Ayush Fair From Today)

आरोग्य आयुष मेले में जनता को आयुर्वेद के विशेष उपचार, क्षार-सूत्र, गठिया के विशेष उपचार आदि का लाभ मिलेगा और आयुर्वेद के विशेषज्ञों द्वारा गहन जांच के बाद बीमारियों से पीड़ित लोगों को दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके साथ ही गैर संचारी रोगों से पीड़ित मरीजों को योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिए जागरूक किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक आरोग्य मेले में आने वाले लोगों को निशुल्क दवाइयां दी जाएंगी।

आयुर्वेदिक अस्पताल बनाने का ऐलान (Arogya Ayush Fair From Today)

असल में अयोध्या में एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज और होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज चल रहे हैं। लेकिन यहां पर कोई आयुर्वेदिक कॉलेज नहीं हैं। जिसके कारण स्थानीय लोगों को आयुर्वेद का लाभ मिल रहा है। आयुर्वेद कॉलेज न होने के कारण क्षेत्र के लोगों, बच्चों व महिलाओं को आयुर्वेद पद्धति के माध्यम से शिक्षा व चिकित्सा के लिए दूर क्षेत्रों में जाना पड़ता है। (Arogya Ayush Fair From Today)

लिहाजा इन समस्याओं को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्री राम के जन्म स्थान अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बनाने का फैसला किया है। सीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या में ट्रैफिक डाइवर्ट रहेगा।

(Arogya Ayush Fair From Today)

Read More: Explosion in High Tension Line: प्रयागराज जंक्शन पर हाईटेंशन लाइन में धमाका होने से फुट ओवर ब्रिज की टाइल्स उखड़ी

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox