होम / असदुद्दीन ओवैसी की आपत्ति, कहा कि यह सीधा-सीधा छोटा एनआरसी है

असदुद्दीन ओवैसी की आपत्ति, कहा कि यह सीधा-सीधा छोटा एनआरसी है

• LAST UPDATED : September 1, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Asaduddin Owaisi’s objection : यूपी में योगी सरकार ने गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर सर्वे का निर्णय लिया है। इस पर विपक्ष के नेताओं ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। इस मामले में एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का तीखा बयान आया है। उन्होंने कहा कि यह सीधा सीधा छोटा एनआरसी है।

छोटा एनआरसी है

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह तो सीधा-सीधा छोटा एनआरसी है। ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार यह सब कराने की जगह पर सीधा एक आदेश कर दे कि मुसलमान मत रहिए। ओवैसी ने सरकार से सवाल किया कि वे सर्वे क्यों करना चाहते हैं। क्या वे उनको सैलरी दे रहे हैं और उनका क्या लेना-देना है।

सर्वे को लेकर डीएम को दिया गया है निर्दश

योगी सरकार ने मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर सभी जिलों के डीएम को सर्वे कराने का निर्देश दिया है, जिस पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने कहा कि प्रदेश में ऐसे कई मदरसे हैं जो प्राइवेट हैं और जिनका न कोई सरकार से लेना-देना है और न ही सरकार उनको कुछ फंडिंग करती है। उन्होंने कहा कि सरकार सर्वे क्यों करा रही है। ओवैसी ने कहा कि अगर मैं मदरसा खोलता हूं तो उनको इस्लामिक तौर-तरीके सिखाने के लिए और उनको मौलाना बनाने के लिए खोलता हूं। इससे राज्य सरकार का तो कोई ताल्लुक ही नहीं है।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी से मिले यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

यह भी पढ़ेंः भाजपा के अभियानों की आज समीक्षा करेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox