होम / Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम,पहले मुकाबले में पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम,पहले मुकाबले में पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग

• LAST UPDATED : August 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Asia Cup 2023 : एशियाई क्रिकेट का महासंग्राम यानी 2023 एशिया कप शुरू होने में अब 20 दिनों से भी कम का समय रह गया है. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने एशिया कप टूर्नामेंट के लिए अभी तक अपनी टीम का एलान नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के समाप्त होने के बाद बीसीसीआई एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान करेगी। इससे पहले जानिए इस टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम कैसी हो सकती है।

शिखर धवन को एक बार फिर लगी निराशा हाथ

आईपीएल में अच्छे प्रर्दशन के बावजूद एशियन गेम्स में न चुने जाने की वजह से निराश होने वाले शिखर धवन को एक बार फिर टीम इंडिया में जगह नहीं मिलेगी। एशिया कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा और चुवा बल्लेबाज शुभमन गिल ओपनिंग में बल्लेबाजी के लिए प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, ईशान किशन को रिजर्व ओपनर और विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

केएल राहुल होंगे टीम के मुख्य विकेटकीपर

इसके बाद मिडिल ऑर्डर की बात करें तो हमेशा की तरह विराट कोहली का नंबर तीन पर खेलना तय है। वहीं चार नंबर के लिए अगर टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी होती है तो फिर उनके कवर के तौर पर सूर्यकुमार यादव को भी चुना जा सकता है। इस दौरान केएल राहुल टीम के मुख्य विकेटकीपर होंगे, जो पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर 

अगर ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर एशिया कप में शामिल रहेंगे। स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के हाथों में रहेगी। लम्बे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है। उनके साथ मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार एक्शन में दिख सकते हैं।

एशिया कप के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और मुकेश कुमार।

ALSO READ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox