होम / बसपा प्रत्याशी से फेक कॉल कर ठगी का प्रयास, इंस्पेक्टर बन बच्चो के बदले मांगी इतनी रकम

बसपा प्रत्याशी से फेक कॉल कर ठगी का प्रयास, इंस्पेक्टर बन बच्चो के बदले मांगी इतनी रकम

• LAST UPDATED : April 25, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़),Etah News: एटा शेत्र में बसपा प्रत्याशी के पास फर्जी कॉल करने वाले अपराधी ने इंस्पेक्टर बनकर कॉल की और उनके बच्चे को छोड़ने के बदले में रुपयो की मांग की, कॉल पे बात करने के बाद वो घबरा गए इस घटना के बाद पुलिस से कार्यवाई की मांग

ये है पूरा मामला

एटा के बसपा प्रत्याशी के पास साइबर अपराधी ने झूठा इंस्पेक्टर बनकर कॉल की और उनके बच्चों के बदले रुपये की मांग की, कॉल के कटने के बाद वो पहले घबराए फिर जब जानकारी मिली उनको तो पुलिस से जांच करने की मांग की। इस घाटना के बाद उन्हें कहा कि चुनाव का समय है वह प्रत्याशी है कुछ लोग उनकी छवि को खराब करना चाहते हैं। मोहम्मद इरफ़ान एता लोकसभा से बसपा के प्रत्याशी है। दर असल बुधवार सुबह उनके पास एक कॉल आई कॉल उठाने पर कॉलर ने खुद को उदयभान नाम का इंस्पेक्टर बताया और उन्हें धमाकाने लगा। इधर-उधर की बात करते हुए उसने बताया की बच्चे उसके हिरासत में है। बच्चों के साथ और भी लोग उसके कैद में है। दूसरे नो से कॉल करने की बात कहकर फ़ोन कट कर दिया। फिर व्हाट्सप्प पर दूसरे नो से कॉल करके कहा की वो अकेला नहीं, 4 पुलिस वाले है और सभी उसकी मदद करेंगे। अगर वो दिए गए नंबर पर 150000 रुपये के हिसाब से रकम भेजेगा।

ALSO READ: सीमा हैदर का बड़ा खुलासा! हाथ में नजर आई ये चीज

छवि ख़राब करने की कोशिश

साइबर पुलिस सेल से इस मामले की जाँच करने की मांग की है। उन्होंने बताया की ब्लैकमेल करके छवि ख़राब करने की कोशिश की गई। जिससे वो चुनाव में परेशांन हो जाए।आगे उन्होंने बताया की शायद उनका डाटा लीक हो गया है। चुनाव में भरे गए नॉमिनेशन फॉर्म से इन साइबर अपराधियों ने डाटा हासिल कर लिया है। जिससे वह अपराध कर रहे है और लोगो को परेशान कर रहे है। यह पहली बार नहीं की ऐसा मामला सामने आया है। इससे पहले भी ऐसे मामले नज़र आये है। एटा के क्राइम एएसपी योगेंद्र कुमार ने कहा की शिकायत के बाद कार्यवाही शुरू कर दी गई है। नंबर के माध्यम से आरोपी फेक कॉलर तक पहुंचने की कोशिश जारी है।

ALSO READ: Akhilesh Yadav Filed Nomination: अखिलेश यादव ने कन्नौज से भरा नामांकन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox