होम / Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए जुटा भक्तों का सैलाब, भारी भीड़ के बीच पुलिस की ये अपील

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए जुटा भक्तों का सैलाब, भारी भीड़ के बीच पुलिस की ये अपील

• LAST UPDATED : January 24, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही भक्तों का भारी सैलाब रामलला के दर्शन के लिए जुट रहा है। भारी भीड़ के कारण प्रशासन और पुलिस व्यवस्था की कोशिश ये है कि मंगलवार की तस्वीर फिर न दोहराई जाए। अयोध्या प्रवीण ने कहा “भीड़ लगातार मौजूद है लेकिन उसके लिए व्यवस्थाएं चल रही हैं। हम बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों से अपील करते हैं कि वे दो सप्ताह बाद अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाएं।”

24/01/2024 12:38:40

कल बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आए

यूपी के प्रमुख सचिव, गृह, संजय प्रसाद कहते हैं, “कल बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आए थे। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां का दौरा किया और इन लंबी कतारों से कैसे छुटकारा पाया जाए। इस पर रणनीति बनाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। बैरिकेडिंग की गई है और 4 पंक्तियां बनाई गई हैं।

भक्तों को आज किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ रहा है। कल लगभग 4-4.5 लाख भक्तों ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। हमें सरकार से यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि भक्तों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।”

24/01/2024 11:22:40

सीएम  योगी ने लिए अपडेट 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में श्री जन्मभूमि मंदिर में दर्शन को लेकर अपडेट ले रहे हैं। यूपी सीएम के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और स्थानीय अधिकारी मंदिर में मौजूद हैं। रामलला के दर्शन सुचारु रूप से हो रहे हैं।

पुुलिस ने की ये अपील

मंदिर के आसपास सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस अधिकारियों के अनाउंसमेंट्स भी चलाए जा रहे हैं ताकि लोगों को सचेत किया जा सके। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आराम से आएं, जो लोग आसक्त हैं, दिव्यांग हैं, बीमार हैं या व्रती हैं, वो एक हफ्ते बाद आए हैं।

फोर्स तैनात करने के सवाल पर पुलिस अधिकारी ने कहा, कल जितनी ही फोर्स आज भी है। हम परिस्थिति के अनुसार प्लान करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर के भीतर कोई समान लेकर नहीं जा सकते हैं। 26 जनवरी तक गाड़ियों का डायवर्जन है। 26 जनवरी के बाद मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश के विशेष एडीजीएलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि लोग यहां भारी संख्या में एकत्र हुए हैं। प्रमुख गृह सचिव और मुझे यहां भेजा गया है। हमने भीड़ प्रबंधन के लिए कतार प्रणाली में सुधार किया है। हमने लोगों के लिए चैनल बनाए हैं।

ALSO READ:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox