होम / Ballia News : इंटरनेशनल साइबर आपरेशन नाइजीरियन गैंग के तीन साइबर अपराधी को पुलिस ने किया  गिरफ्तार

Ballia News : इंटरनेशनल साइबर आपरेशन नाइजीरियन गैंग के तीन साइबर अपराधी को पुलिस ने किया  गिरफ्तार

• LAST UPDATED : September 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), अमित कुमार, Ballia News : यू पी पुलिस का बड़ा इंटरनेशनल साइबर आपरेशन नाइजीरियन गैंग के तीन साइबर अपराधी को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार। स्टूडेंट और मेडिकल वीसा पर रह रहे यह नाइजीरियन गैंग के सदस्य नागालैंड और मिजोरम के साथियों के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर फेक ID बनाकर सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महंगे गिफ्ट,डायमंड नेकलेस दिल्ली से चल रहे थे साइबर ठगी का गोरख धंधा।

युवती की शादी में उपहार के नाम पर ठगी

पुलिस ने इनके पास से 2 लैपटॉप,नाइजीरियन सिम कार्ड,4 पासपोर्ट सहित कई फर्जी दस्तावेज भी किया बरामद। बलिया के सहतवार की रहने वाली युवती, युवती की शादी में उपहार देने के नाम पर 32 लाख की ठगी करने के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार।पुलिस गिरफ्त में यह तीनों साइबर अपराधी नाइजीरिया गैंग के सदस्य है।

जो देश की राजधानी दिल्ली में स्टूडेंट और मेडिकल वीसा पर रह रहे थे। दिल्ली में नगालैंड और मिजोरम के साथियों के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर फेक ID के जरिये दोस्ती कर महंगे गिफ्ट देने के बहाने नाइजीरियन एकाउंट में पैसा जमा कर लेते थे। पुलिस की माने तो बलिया के सहतवार थान क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से इस गैंग ने लॉरेंस माइकल नाम के एकाउंट से दोस्ती कर उनके शादी में महंगे गिफ्ट देने के नाम पर 32 लाख की ठगी कर ली।

दिल्ली से नाइजीरियन आरेपी गिरफ्तार

जिसकी शिकायत पर बड़े अमाउंट होने के नाते बलिया से आजमगढ़ परिक्षेत्र को सौपा गया जहाँ पुलिस ने तीनों अपराधियो को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने इनके पास से नाइजीरियन सिम कार्ड,लैपटॉप,4 पासपोर्ट, 6मोबाइल फ़ोन सहित कई दस्तावेज बरामद किए है। वहा इनके गैंग के बाकी सदस्यों की भी जांच कर रही है।

Also Read:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox