होम / Barabanki: किन्नरों ने समझाए यातायात के नियम, गुलाब देकर कहा- अपनी सुरक्षा अपने हाथ

Barabanki: किन्नरों ने समझाए यातायात के नियम, गुलाब देकर कहा- अपनी सुरक्षा अपने हाथ

• LAST UPDATED : November 10, 2022

Barabanki

इंडिया न्यूज, बाराबंकी (Uttar Pradsh) । उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोगों को किन्नरों ने जागरूकता का पाठ पढ़ाया। किन्नरों ने यातायात पुलिस के साथ मिलकर न केवल आम लोगों बल्कि नेता, वकील और दूसरों को भी गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों के पालन करने की अपील की।

किन्नरों ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर लोगों को ट्रैफिक रूल्स समझाये और सीट बेल्ट, हेलमेट पहनने, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करने की अपील की। उन्होंने सभी को समझाया कि अपनी सुरक्षा, अपने ही हाथों में है।

कार सवार से लगवाई बेल्ट Barabanki
बाराबंकी के पटेल तिराहे पर किन्नर टीम में शामिल प्रीत, दामिनी, रिया, महक और सोनी ने बेहद विनम्र लहजे में वहीं से गुजर रहे लोगों को यातायात नियमों की अहमियत बताई। इस दौरान बिना हेलमेट के आ रहे लोगों से हेलमेट पहनने की अपील की। साथ ही कार से जा रहे एक व्यक्ति को समझाकर सीट बेल्ट लगवाई। इन सभी लोगों को किन्नरों ने गुलाब का फूल देकर समझाया। वहीं किन्नरों का यह रूप देखकर सभी हैरान थे। साथ ही सभ किन्नरों की अपील से काफी प्रभावित भी हुए और वादा किया कि आगे से वह ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे। इस दौरान यातायात पुलिस ने किन्नरों को बुके देकर सम्मानित भी किया।

ट्रैफिक नियमों का पालन करने का किया वादा Barabanki
किन्नरों ने बताया कि रोजाना तमाम लोग सड़क हादसे का शिकार होते हैं। उनमें से कई लोगों की मौत भी हो जाती है। इसलिये उन लोगों ने आज सभी को ट्रैफिर नियमों के प्रति जागरुक किया और उन्हें गुलाब का फूल देकर यातायात नियनों का उल्लंघन न करने की अपील भी की। उन्होंने सभी को समझाया कि अपनी सुरक्षा, अपने ही हाथों में है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी लोग उनकी अपील से प्रभावित हुए हैं और आगे से ट्रैफिक नियमों का पालन करने का वादा भी किया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox