होम / Barabanki: निकाय चुनाव से पहले सपा में बगावत, प्रत्योशी बदलने से पूर्व विधायक समेत सोकड़ों छोड़ी सदस्यता

Barabanki: निकाय चुनाव से पहले सपा में बगावत, प्रत्योशी बदलने से पूर्व विधायक समेत सोकड़ों छोड़ी सदस्यता

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज), बाराबंकी; बाराबंकी जनपद में नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी बदले जाने से जिले के सपा नेताओं में बगावत शुरू हो गई है। जिले की हैदरगढ़ नगर पंचायत से प्रत्याशी बदले जाने से नाराज पूर्व विधायक राम मगन रावत ने पार्टी से अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। हैदरगढ़ विधानसभा से सपा पूर्व विधायक राम मगन रावत का आरोप है कि जिले के पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने पार्टी पर दबाव डालकर उनके प्रत्याशी को बदला दिया है। राम मगन रावत का आरोप है कि पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप समय-समय पर दलित और पिछड़े नेताओं का अपमान करते रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा दिया है।

सपा में ही बगावत

बाराबंकी जनपद में नगर निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जब से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है तब से पार्टी में बगावत शुरू हो गई है। हैदरगढ़ नगर पंचायत में सपा प्रत्याशी का नाम बदले जाने से पूर्व विधायक राम मगन रावत ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने जिले के सपा पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप पर दलित और पिछड़े नेताओं को दबाने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है। सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा देने वाले पूर्व विधायक राम मगन रावत का आरोप है कि जिले के सपा पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने पार्टी पर दबाव डालकर हैदरगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बदल दिया है। जिससे वह नाराज हैं और अपने कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है।

सामुहिक रूप से दिया त्यागपत्र

बता दें कि हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सपा पूर्व विधायक राम मगन रावत ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। राम मगन रावत का कहना है कि पार्टी द्वारा यह सर्कुलर जारी हुआ था कि क्षेत्र के जो जनप्रतिनिधि हैं वह जिताऊ प्रत्याशी को टिकट दिलाकर उन्हें जिताने का काम करेंगे।

राम मगन रावत का आरोप है कि जिले से समाजवादी पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने पार्टी पर दबाव डालकर हैदरगढ़ नगर पंचायत से उनके प्रत्याशी पप्पू सिद्दीकी को बदला दिया है उनकी जगह पर अय्यूब कुरैशी को टिकट दिया गया है। राम मगन रावत का कहना है कि अरविंद सिंह गोप समय-समय पर दलित और पिछड़े नेताओं का अपमान करते रहे हैं, इसी के चलते उन्होंने प्रत्याशी बदला दिया है, जिससे वह नाराज हैं और इसी के चलते उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Also Read: UP News: मंत्री राकेश सचान का बड़ा बयान, बोले- ‘सपा के पास नहीं बचा प्रत्याशी इसलिए नहीं किए चुनाव चिन्ह आवंटित’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox