Bareilly News: बरेली की फरजाना ने प्यार में बदला धर्म, सरस्वती बनकर वीरेन्द्र के साथ लिए 7 फेरे

India News (इंडिया न्यूज़), Bareilly News: बरेली में लगातार धर्म परिवर्तन की खबरें आ रही हैं। कुछ ही महीनों में बरेली में शहनाज, महविश, रुसिदा, आरिफी समेत कई युवतियां मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन संस्कृति अपना चुकी हैं। इन युवतियों ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी भी कर ली है। बरेली के अगस्त्यमुनि आश्रम में ही अब पंडित केके शंखधार के द्वारा अभी तक 55 से अधिक युवतियों का सनातन हिन्दू रीति रिवाज से विवाह कराया जा चुका है। अब बरेली में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बरेली की रहने वाली एक और युवती ने हिन्दू धर्म ग्रहण कर प्रेमी से शादी कर ली है। फरजाना बी ने सरस्वती बनकर वैदिक रीति रिवाज से अपने दोस्त वीरेन्द्र कश्यप के साथ सात फेरे लिए हैं। कुछ दिन पहले फरजाना ने घर छोड़ दिया था तो परिवार ने उसके अपहरण की रिपोर्ट लिखा दी थी। युवती का कहना है कि वह बालिग है और मर्जी से हिन्दू धर्म अपनाकर प्रेमी वीरेन्द्र कश्यप को जीवन साथी बनाया है।

सरस्वती बनकर हिन्दू धर्म स्वीकार करने वाली फरजाना बी बरेली में शेरगढ़ शाही इलाके के गांव गहलुइया की रहने वाली है। वहीं, जिस वीरेन्द्र कश्यप के साथ उसने हिन्दू रीति रिवाज से शादी की है, वह बरेली में थाना बहेड़ी इलाके के गांव उत्तमनगर माधोंपुर का निवासी है। दोनों के गांव में कुछ किमी की दूरी है। बताया गया है कि पहली मुलाकात में ही फरजाना को वीरेन्द्र से प्यार हो गया था। करीब तीन साल से दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे। फरजाना से सरस्वती बनी युवती का कहना है कि उसे हिन्दू संस्कृति से शुरू से लगाव था। उसने वीरेन्द्र के साथ जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया।

घरवालों को इसका पता लगा तो फरजाना पर कई तरह की बंदिशें लगा दीं। घर से बाहर निकलना बंद कर दिया गया। परेशान होकर उसने घर छोड़ दिया और लिखा-पढ़ी के साथ बरेली के एक मंदिर में वीरेन्द्र कश्यप के साथ हिन्दू धर्म अपनाकर विवाह रचा लिया। फरजाना का कहना है कि घरवलो और रिश्तेदार धमकियां दे रहे हैं। वीरेन्द्र और उसकी जान को खतरा हो सकता है, इसलिए प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Also read:  वेज बेकरी पर पनीर पेटीज में मिला हड्डी, मामले कोतवाली में दर्ज , अधिकारी ने दी जानकारी

Indianews UP Team

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

3 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

3 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

3 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

3 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

3 weeks ago