होम / Varanasi: BHU में धरने पर बैठे छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प, फीस में बढ़ोत्तरी का कर रहे थे विरोध

Varanasi: BHU में धरने पर बैठे छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प, फीस में बढ़ोत्तरी का कर रहे थे विरोध

• LAST UPDATED : November 3, 2022

Varanasi

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों की सुरक्षाकर्मियों से झड़प हो गई है। क्यों कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों को जबरन हटाने की कोशिश की थी। जिसके चलते छात्रों की उनसे हाथापाई हो गई। दरअसल, छात्र पिछले 20 दिनों से कुलपति आवास के बाहर धरना दे रहे थे। छात्रों का कहना है कि जब तक फीस में हुई बढ़ोत्तरी को कम नहीं किया जाएगा, तब तक धरना प्रदर्शन चलता रहेगा।

छात्रों कर रहे है फीस वृद्धि फैसले को वापस लेने की मांग

फीस वृद्धि के फैसले के खिलाफ कुलपति आवास के सामने धरना दे रहे छात्रों ने फीस वापस लेने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय अपने इस फैसले को फौरन वापस ले। इसी बीच बुधवार की रात करीब सवा आठ बजे सुरक्षाकर्मी पहुंचे और छात्रों को जबरन हटाने लगे। छात्रों का कहना है कि 14 अक्टूबर से ही शांतिपूर्वक अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। इसके बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

छात्रों ने लगाया सुरक्षाकर्मियों पर जबरदस्ती का आरोप

छात्रों का कहना है कि उन्हें हटाने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने जबरन कोशिश की थी। जिसके चलते छात्रों की उनसे हाथापाई हो गई। छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई झड़प के बाद छात्रों ने सुरक्षाकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है। छात्रों का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ जबरदस्ती की है।

जानिए कब खत्म होगा धरना प्रदर्शन

प्रशासन की ओर से कहा गया है कि छात्रों की मांग पर कमेटी का गठन कर दिया गया है। छात्र अपना ज्ञापन देकर धरना स्थल खाली कर दें, लेकिन छात्रों ने कहा कि जब तक लिखित में फीस वृद्धि वापसी की घोषणा नहीं की जाएगी, तब तक वे धरना स्थल खाली नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: अब बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग का होगा एक DG, मिली मंजूरी

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox