होम / बहन की शादी में भाई की करंट से मौत, शव सीएचसी में रखवाकर अदा की गईं शादी की रस्में

बहन की शादी में भाई की करंट से मौत, शव सीएचसी में रखवाकर अदा की गईं शादी की रस्में

• LAST UPDATED : May 3, 2022

इंडिया न्यूज, बांदा : 

यूपी के बांदा में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। बहन की शादी की शहनाइयों के बीच छोटे भाई की करंट से मौत हो गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। शव सीएचसी में रखवाकर बहन को बिना बताए शादी की रस्में पूरी की गईं। सुबह बहन को जानकारी हुई तो उसने विदाई से इनकार कर दिया।

टेंट का पोल एचटी लाइन से छुआ

बबेरू कोतवाली क्षेत्र के पडरी गांव में सोमवार को शिवलखन की बेटी सूरजकली की शादी थी। रात में बरात आई ही थी कि टेंट का एक पोल टेढ़ा हो गया। दुल्हन के छोटे भाई तेजराम (21) ने दौड़कर उसे सीधा करना चाहा। इसी बीच पोल ऊपर से निकली बिजली की हाईटेंशन लाइन से छू गया। जैसे ही तेजराम ने पोल को पकड़ा, वह उसी में चिपक गया। घर के लोग दौड़े और उसे पोल से अलग कर सीएचसी ले गए।

वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे से पूरे घर में मातम छा गया। परिजनों ने शव को पूरी रात सीएचसी में रखकर दुल्हन को बिना बताए शादी की रस्में पूरी कीं।

दुल्हन ने विदाई से किया मना

सुबह दुल्हन को इसकी जानकारी हुई तो उसने विदाई से मना कर दिया। भाई के अंतिम संस्कार के बाद ही जाने की बात कही। मृतक के चचेरे भाई ज्ञान ने बताया कि तेजराम अर्थरा डिग्री कालेज में बीए तृतीय वर्ष का छात्र था। तीन भाइयों में बड़ा था। पिता किसान हैं। इंस्पेक्टर अरुण कुमार पाठक का कहना है कि तेजराम की मौत करंट लगने से हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश

बस्ती के अंदर हाईटेंशन लाइन के तारों के लटकने से हुए हादसे के बाद ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। ग्रामीण शिवभवन, दीनदयाल, रामकिशोर, बहोरी लाल आदि ने बताया कि कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से तारों को कसने के लिए कहा गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तार कस दिए गए होते तो शायद यह घटना न होती।

यह भी पढ़ेंः सुप्रिया ने यूएसए कराटे चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox