होम / Barabanki: बाराबंकी के सपा जिलाध्यक्ष के मदरसे पर चला बुलडोजर, कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप

Barabanki: बाराबंकी के सपा जिलाध्यक्ष के मदरसे पर चला बुलडोजर, कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप

• LAST UPDATED : December 7, 2022

Barabanki

इंडिया न्यूज, बाराबंकी (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बाबा का बुलडोजर तेजी से गरज रहा है। यहां बुलडोजर से रोजाना एक के बाद एक अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई जिला प्रशासन कर रहा है। इसी क्रम में प्रशासन ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हाफिज अयाज के मदरसे और बिजली उपकेंद्र के लिए प्रस्तावित जमीन पर किये गये अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाया।

प्रशासन के नोटिस के बाद भी नहीं हटवाया था अवैध कब्जा
सपा जिलाध्यक्ष पर आरोप है कि उन्होंने कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जा कर मदरसे की बाउंड्रीवाल बनवा ली थी। जिसको हटवाने को लेकर प्रशासन की ओर से कई बार नोटिस भी जारी की गई। लेकिन अब तक उन्होंने अपना अवैध कब्जा नहीं हटवाया, तो जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बाबा के बुल्डोजर से अवैध बाउंड्रीवाल को गिरवा दिया।

कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जा
एसडीएम विजय कुमार त्रिवेदी ने बताया कि बाराबंकी के रसौली में स्थित कब्रिस्तान की जमीन पर मदरसा जामिया मदीनतुल उलूम के प्रबंधक हाफिज अयाज अहमद के द्वारा अवैध कब्जा कर बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया गया था। इन्हें जिला प्रशासन ने कई बार अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया था। लेकिन कब्जा न हटाने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

बिजली उपकेंद्र के प्रस्तावित जमीन, हटवाया अवैध कब्जा
वहीं इसके अलावा दूसरी कार्रवाई करते हुए बिजली उपकेंद्र के लिए प्रस्तावित जमीन पर किये गए अवैध कब्जे को भी जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ढहा दिया। एसडीएम सदर विजय कुमार त्रिवेदी और तहसीलदार चंद्रकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में पहुंची राजस्व और पुलिस विभाग की टीम ने नगर कोतवाली क्षेत्र के कोठी डीह मोहल्ले में बुलडोजर से अवैध कब्जा हटवाया।

इस कार्रवाई को लेकर कोठी डीह में स्थित बिजली उपकेंद्र के लिए प्रस्तावित है, लेकिन इस जमीन पर सुनील यादव द्वारा अवैध कब्जा कर लिया था। इन्हें कई बार जिला प्रशासन ने अपना अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस भी जारी किया। लेकिन इनके द्वारा अवैध कब्जा नहीं हटाया गया। जिस पर इनके द्वारा किये गये अवैध कब्जे को जेसीबी से ढहा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अमरोहा में सपा विधायक महबूब अली के बेटे-बहू समेत 5 पर मुकदमा, अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox