होम / Chardham Yatra 2023: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, चारधाम यात्रा पर सीएम ने कही ये बडी बात

Chardham Yatra 2023: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, चारधाम यात्रा पर सीएम ने कही ये बडी बात

• LAST UPDATED : April 16, 2023

Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा शुरु होने को है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह थामी कल(शनिवार) को हिद्वार पहुंचे। उन्होंने ने कनखल स्थित जगद्गुरु आश्रम पहुंचकर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से आशीर्वाद लिया। सीएम ने जगद्गुरु शंकराचार्य से चारधाम यात्रा को लेकर जयजा लिया। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि चारधाम के लिए उत्तराखंड पहुंचने वाले हर श्रद्धालु को दर्शन कराएंगे। यह सरकार की जिम्मेदारी है।

चारधाम यात्रा पर सीएम ने लिया संतों का मार्गदर्शन

सीएम ने कहा कि हरिद्वार धर्मनगरी है, संतों का मार्गदर्शन जरूरी है। सरकार के कार्यों का फीड बैक मिलने से काम करने में आसानी होती है। चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। हर साल यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

कोरोना ने बढ़ाई प्रसाशन की चिंता

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने से यात्रा चुनौतीपूर्ण जरूर है। लेकिन सरकार एहतियात के हर कदम उठा रही है। कोविड गाइड लाइन के पालन के साथ यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखना भी सरकार का काम है। अभी तक 13 लाख श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए पंजीकरण करवा लिया है।

चार धाम यात्रा की संख्यों की संख्या सीमित करने पर कही ये बात

चारों धामों में यात्रियों की संख्या सीमित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी यात्री उत्तराखंड पहुंचेगा उनको दर्शन करने का मौका मिलेगा। दर्शन करवाए जाएंगे। सरकार इसका ध्यान रखेगी कि इससे जुड़े लोगों की आजीविका प्रभावित न हो। कैसे सभी को दर्शन कराए जाएं इस पर विचार हो रहा है।

ये भी पढ़ें:- Corona: कोरोना ने ढाया फिर अपना कहर, बीते 24 घंटे में आए इतने नए मामलें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox