होम / Chardham Yatra: केदारनाथ में बिगड़ा मौसम, 2 बजे के बाद से ही सोनप्रयाग से आगे नहीं भेजे गए यात्री

Chardham Yatra: केदारनाथ में बिगड़ा मौसम, 2 बजे के बाद से ही सोनप्रयाग से आगे नहीं भेजे गए यात्री

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Chardham Yatra: पहाड़ों व केदारनाथ में फिर एक बार मौसम खराब हो गया हैं। जिसको देखते हुए सोनप्रयाग से 2 बजे के बाद यात्रियों को धाम नहीं भेजा गया। इससे पहले कुल 13074 श्रद्धालुओं ने धाम की ओर प्रस्थान किया। जिसमें से ज्यादातर अब केदारपुरी पहुंच चुकें है। इसके साथ ही 6 हजार से ज्यादा यात्री फाटा, सीतापुर और सोनप्रयाग में रात्रि प्रवास के लिए रूके।

केदारनाथ के निचले इलाकों में बारिश

आज सुबह मौसम साफ था। जिसे देख श्रद्धालु धाम के लिए रवाना होने लगे थे। दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप के बीच धाम जाने के लिए श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर रहा। लेकिन 2 बजे से केदारनाथ के निचले इलाकों में बारिश होने के कारण सोनप्रयाग से यात्री धाम के लिए नहीं भेजे गए।

अब तक 12.35 लाख श्रद्धालु कर चुके दर्शन

विभाग के अनुसार बीते वर्ष एक माह के यात्रा काल में चारधामों में 13.32 लाख श्रद्वालुओं ने दर्शन किए थे। लेकिन  इस बार चारधाम यात्रा शुरू होते ही मौसम लगातार खराब रहा। जिसके चलते इस बार एक माह में 12.35 लाख श्रद्धालु दर्शन कर पाए हैं। गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी से श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

ALSO READ: Uttarakhand News: DJ को लेकर झगड़े के बाद युवक का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox