होम / Muzaffarngr: चौधरी राकेश टिकैत एक बार फिर लंबा धरना चलाने के लिए हुए तैयार

Muzaffarngr: चौधरी राकेश टिकैत एक बार फिर लंबा धरना चलाने के लिए हुए तैयार

• LAST UPDATED : December 21, 2022

Muzaffarngr

इंडिया न्यूज, मुज़फ़्फ़रनगर (Uttar Pradesh): चौधरी राकेश टिकैत एक बार फिर लंबा धरना चलाने के लिए तैयार हुए है। देश में किसान हितों के लिए 13 महीने दिल्ली बॉर्डर पर धरना चलाने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत एक बार फिर उग्र दिखाई दे रहे हैं। जिसमें उन्होंने शासन और प्रशासन के खिलाफ एक बार फिर लंबा धरना चलाने के संकेत दे दिए हैं।

दरअसल मामला थाना सिखेड़ा क्षेत्र का है, जहां निर्माणाधीन पानीपत खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव सिखेड़ा में बन रहे बाईपास के फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास की मांग कर रहे किसान पिछले 30 नवंबर से धरना रहते हैं। मगर शासन और प्रशासन के साथ-साथ नेशनल हाईवे अथॉरिटी किसानों की सुनने को तैयार नहीं है। इस मामले की जानकारी किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत को हुई, तो राकेश टिकैत ने 21 दिसंबर को सिखेड़ा में बन रहे बाईपास पर धरने का ऐलान कर दिया।

किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए नाली और अंडरपास बनाने की मांग
ऐलान के अनुसार सैकड़ों की संख्या में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सिखेड़ा बाईपास पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसमें किसानों की मांग है, कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए नाली के साथ ही सरकारी चकरोड के सामने अंडरपास बनाने की मांग कर रहे थे। लेकिन प्रशासन से लेकर शासन और नेशनल हाईवे अथॉरिटी इस मामले पर कुछ भी करने को तैयार नहीं थी। जिसके बाद किसान धरने पर बैठ गए। किसानों का यह धरना प्रदर्शन भारतीय किसान यूनियन के धरना प्रदर्शन में तब्दील हो गया। जिसमें चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं हो जाती है। तब तक वह इस धरने पर जमे रहेंगे। क्योंकि उन्होंने 13 महीने किसानों की समस्याओं को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर धरना चला है। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की यह मांगे माननी पड़ेगी।

यह भी पढ़ेंनगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर नहीं आया फैसला, कल होगी सुनवाई

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox