होम / CM Yogi Ayodhya Visit : सीएम योगी का अयोध्या दौरा, शपथ लेने के एक सप्ताह के भीतर ही कर रहे हैं दौरा

CM Yogi Ayodhya Visit : सीएम योगी का अयोध्या दौरा, शपथ लेने के एक सप्ताह के भीतर ही कर रहे हैं दौरा

• LAST UPDATED : April 1, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: CM Yogi Ayodhya Visit अपने दूसरे कार्यकाल में शपथ लेने के एक सप्ताह के भीतर ही सीएम योगी अयोध्या का दौरा करने जा रहे हैं। अपने पहले पांच साल के कार्यकाल में वह 42 बार अयोध्या गए थे। सीएम योगी शुक्रवार अयोध्या पहुंचे हैं और यहां वह श्रीरामलला तथा हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है।

इसी बीच रामनवमी की तैयारियां भी जोरों पर है। सीएम चैत्र रामनवमी मेले को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के कुछ वरिष्ठ संतो से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद बलरामपुर जाएंगे, जहां मां पाटेश्वरी देवी के मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और रात में वहीं रुकेंगे।

राम मंदिर निर्माण कार्य जोरो पर है CM Yogi Ayodhya Visit

अयोध्या में मंदिर निर्माण में कोई देरी न हो इसलिए जयपुर-राजस्थान के कारखाने से तराशे गए पत्थर अयोध्या आने लगे हैं। एक ट्रक में सिर्फ पांच से छह पत्थर ही लाए जा रहे हैं, जिससे उनको कोई नुकसान न हो। ऐसे लगभग 200 तराशे गए पत्थरों की खेप राम मंदिर के परिसर तक पहुंच चुकी है। फर्श के बाद गर्भगृह का निर्माण शुरू होगा। माना जा रहा है कि दिसंबर 2023 में रामलला मंदिर में विराजमान होंगे और फिर वहीं पर भक्त अपने आराध्य का दर्शन कर सकेंगे।

Also Read : CM Yogi Adityanath Instructions : सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, महिला सुरक्षा पर चलेगा विशेष अभियान

Also Read : Gang Rape of a Girl who went to the Toilet in Meerut : नशीला पदार्थ सुंघाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox