होम / CM Yogi Gifted 326 Projects to Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को दी 955 करोड़ की 326 विकास परियोजनाओं की सौगात, जनसभा की किया सम्भोधित

CM Yogi Gifted 326 Projects to Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को दी 955 करोड़ की 326 विकास परियोजनाओं की सौगात, जनसभा की किया सम्भोधित

• LAST UPDATED : December 19, 2021

इंडिया न्यूज़, गोरखपुर:
CM Yogi Gifted 326 Projects to Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे और महंत दिग्विजयनाथ पार्क में 955 करोड़ की 326 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। कार्यक्रम के दौरान सीएम काफी मजाकिया अंदाज में दिखे। सीएम ने जनसभा को संबोधित करने से पहले सांसद रवि किशन शुक्ल की चुटकी लेते हुए मंच पर मौजूद लोगों से मजाकिया अंदाज में पूछा कि रवि किशन जी का भाषण हो गया?…ठीक-ठाक था न? सीएम की बात सुनते ही कार्यक्रम में जमकर ठहाके लगने लगे। इसके बाद सीएम ने वहां मौजूद अन्य लोगों का स्वागत करते हुए अपना संबोधन शुरू किया।

रवि किशन जी विकास के कारण गोरखपुर आए CM Yogi Gifted 326 Projects to Gorakhpur

मुख्यमंत्री ने अपना सम्बोधन शुरू करते हुए कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है। आज अगर आप गोरखपुर आएंगे तो कहेंगे… मुस्कुराइए… आप गोरखपुर में हैं। मगर, यह मुस्कान यहां रवि किशन जी की फिल्मों के कारण नहीं है। यह विकास के कारण है और विकास के कारण ही रवि किशन जी गोरखपुर में आए हैं और यहां फिल्मों की शूटिंग करते हैं। महापौर सीताराम जायसवाल जी भी विकास की फिल्मों की शूटिंग देखते हैं।

सीएम ने सम्बोधन में आगे कहा कि विकास कैसे होना चाहिए, अगर यह देखना है तो दो कार्यक्रम देखिए। पहला काशी विश्वनाथ धाम देखिए। दूसरा स्वच्छता का वो कार्यक्रम देखिए, जिसमें प्रधानमंत्री जी ने सफाई कर्मियों के साथ बैठकर सिर्फ भोजन ही नहीं किया, बल्कि उन्हें उनके सही सम्मान का हक भी दिलाया।

दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल और व्हील चेयर का वितरण CM Yogi Gifted 326 Projects to Gorakhpur

सीएम ने आगे कहा है कि मैं आप सभी नागरिकों को हृदय से बधाई और शुभकामनाएं देता हूं कि जो आज यहां पर 955 करोड़ रूपए से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो रहा है। इसके लिए यहां के जनप्रतिनिधियों ने जो प्रयास किया है, उसके लिए भी मैं उनका हृदय से धन्यवाद देता हूं। इन परियोजनाओं के साथ आज एक और सबसे पुण्य कार्य मुझे करने का अवसर प्राप्त हुआ है। वह है 100 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल का वितरण, 212 दिव्यांगजनों को व्हील चेयर ट्राईसाइकिल और सीपी चेयर का वितरण।

गोरखपुर को मिली 955 करोड़ की सौगात CM Yogi Gifted 326 Projects to Gorakhpur

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले एक बार फिर गोरखपुर को 955 करोड़ रुपए की विकास परिजयोजनाओं की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे और यहां महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 326 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सभी परियोजनाएं विकास कार्य गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) से जुड़ीं हैं। जिनमें से 316.37 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और 616.62 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास सीएम ने किया है।

Read More: Nadda Visible to Jan Vishwas Yatra : नड्डा ने जन विश्वास यात्रा को दिखाई हरी झंडी, अखिलेश को जिन्ना और खुद को गन्ना पसंद बताया

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox