होम / CM’s Gorakhpur visit: गोरखपुर के गीडा दिवस में शामिल होंगे सीएम योगी, देंगे बड़ी योजनाओं की सौगात

CM’s Gorakhpur visit: गोरखपुर के गीडा दिवस में शामिल होंगे सीएम योगी, देंगे बड़ी योजनाओं की सौगात

• LAST UPDATED : November 30, 2022

CM’s Gorakhpur visit

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh)। सीएम योगी आज एक बार फिर गोरखपुर का दौरा करेंगे। दरअसल गीडा के स्थापना दिवस पर सीएम योगी गोरखपुर का रुख करने वाले हैं। इस बार गिडा दिवस गोरखपुर के लिए काफी ख़ास होने वाला है। इस अवसर पर सीएम गोरखपुर को कई नई योजनाओं की सौगात देंगे। इन योजनाओं से गोरखपुर को बड़े स्तर पर निवेश और रोजगार का लाभ मिलने की सम्भावना है।

सीएम योगी का गीडा से है पुराना नाता

अधिसूचित गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की स्थापना 30 नवंबर 1989 को हुई थी। औद्योगिक विकास प्राधिकरण होने के बाद भी काफी अरसे तक यह विकास से दूर रहा। इसका सबसे बड़ा कारण सरकार की लापरवाहियों को माना जाता है। मगर सीएम योगी द्वारा 1998 में पहली बार सांसद का पद संभालने के बाद गीडा के विकास की लड़ाई शुरू हुई। सीएम योगी हमेशा से की गीडा के विकास के लिए आवाज़ उठाते रहे हैं।

कई बड़ी योजनाओं की मिलेगी सौगात

आज गीडा समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को 504 करोड़ रुपए की निवेश परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। वहीं 2.60 करोड़ रुपए की लागत वाली 49 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इन योजनाओं के तहत 3400 लोगों को रोजगार मिलेगा। इन योजनाओं में प्लास्टिक पार्क, रेडीमेड गारमेंट पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री शामिल हैं। इसके साथ ही सीएम द्वारा 1200 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं के निवेशकों को भूमि आवंटन का प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे ।

यह भी पढ़ें:https://indianewsup.com/cms-meerut-visit/

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox