होम / Etah: लावारिस बच्ची को सिपाही ने लिया गोद, गड्ढे में बिलखती मिली थी मासूम

Etah: लावारिस बच्ची को सिपाही ने लिया गोद, गड्ढे में बिलखती मिली थी मासूम

• LAST UPDATED : December 16, 2022

Etah

इंडिया न्यूज, एटा (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के एटा में एक गड्ढे में लावारिस नवजात बच्ची मिली थी। बुधवार को इस बच्ची को गोद लेकर पुलिस का एक सिपाही संरक्षक बना। मंगलवार को बच्ची मिलने के बाद पुलिस ने इसे सीएचसी चुरथरा में भर्ती कराया था। वहां उसे ऑक्सीजन दी गई। सीएचसी अधीक्षक डॉ.बृजेश सिंह ने बताया कि बच्ची को 24 घंटे चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया।

गोद लेने के लिए सिपाही धीरेंद्र सिंह ने किया आवेदन
इसके बाद नियमानुसार थाने की पुलिस उसे लेकर आई थी, उसकी सुपुर्दगी में दे दिया गया। बाद में बाल कल्याण समिति से इस बच्ची के संबंध में निर्णय लिया जाना था। सकरौली थाना प्रभारी विनोद सिंह ने बताया कि बच्ची को गोद लेने के लिए थाने में तैनात सिपाही धीरेंद्र सिंह ने आवेदन किया था।

13 दिसंबर को मिली थी बच्ची
गांव हंसपुर के पास 13 दिसंबर की सुबह लगभग 6 बजे एक गड्ढे से बच्चे के रोने की आवाजें ग्रामीणों ने सुनीं। तो पास जाकर देखा, वहां नवजात बच्ची पड़ी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने बच्ची को पहले सीएचसी चुरथरा में भर्ती कराया। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ थी। देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि दो-चार घंटे पहले उसे यहां छोड़ा गया था। बच्ची को गोद लेने के लिए कई लोगों ने संपर्क किया था।

यह भी पढ़ें: Infant Death: शगुन में 2100 न मिलने पर इलाज से किया इंकार, शिशु ने चिकित्सकों की लापरवाही से तोड़ा दम

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox