होम / Coronavirus: सभी अस्पतालों में बनेगी हेल्प डेस्क, डिप्टी सीएम ने संक्रमितों की मदद के लिए हर कदम उठाने का दिया निर्देश

Coronavirus: सभी अस्पतालों में बनेगी हेल्प डेस्क, डिप्टी सीएम ने संक्रमितों की मदद के लिए हर कदम उठाने का दिया निर्देश

• LAST UPDATED : December 23, 2022

Coronavirus

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। कोरोना को लेकर सभी अस्पतालों में हेल्प डेस्क बनाई जाये। ताकि संक्रमितों को समय पर इलाज व जरूरी मदद मिल सके। इसमें किसी भी तरह की कोताही न बरती जाये। ये निर्देश शुक्रवार उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश के सभी सीएमओ और सीएमएस ने दिये।

चीन, उत्तर कोरिया समेत अन्य देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अस्पतालों में जाँच व इलाज की सुविधा बढ़ाई जाये। मरीजों की सहायता के लिए हेल्प डेस्क बनाई जाये। इसमें मरीजों को सहायता प्रदान की जाये। इसके अलावा बुखार, सर्दी-जुकाम समेत दूसरे लक्षण वाले मरीजों की पहचान की जाये। लक्षणों के आधार पर मरीजों की जाँच कराये। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वालों की जाँच करायें।

वेंटीलेटर संचालन का प्रशिक्षण दें
सरकारी अस्पतालों में गंभीर कोरोना संक्रमितों के लिए वेंटीलेटर की सुविधा को पुख्ता कर लें। विशेषज्ञ व टेक्नीशियन को प्रशिक्षण दिलाये। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ के बलरामपुर, लोकबंधु राजनारायण समेत ज्यादातर सरकारी अस्पतालों में वेंटीलेटर का संचालन हो रहा है। मरीजों को इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Lucknow: हाईकोर्ट ने दिए 67 साल पुराने ऑर्डर की कॉपी में फोरेंसिक जांच के आदेश

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox