होम / Dayashakar Singh- Swati Singh Divorce: इन वजहों से एक दूसरे से अलग हुए दोनों, 22 साल पहले हुई थी शादी

Dayashakar Singh- Swati Singh Divorce: इन वजहों से एक दूसरे से अलग हुए दोनों, 22 साल पहले हुई थी शादी

• LAST UPDATED : April 4, 2023

Dayashakar Singh- Swati Singh Divorce: करीब 22 साल बाद आज दयाशंकर सिंह (Dayashakar Singh) और स्वाति सिंह (Swati Singh) ने एक दूसरे को तलाक दे दिया। दोनों की शादी वर्ष 2001 में हुई थी। विगत वर्ष 30 सितंबर को पत्नी स्वाति सिंह ने दयाशंकर सिंह के खिलाफ फैमिली कोर्ट में वाद दाखिल किया था। जिसके बाद प्रतिद्वी के कोर्ट में ना उपस्थित होने से नाराज कोर्ट ने फैसला सुनाया। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 10 सालों से रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे।

कब शुरू हुई थी दोनों के बीच लव स्टोरी

स्वाति सिंह और दयाशंकर सिंह के बीच लव स्टोरी ABVP से पड़ी थी। दोनों इस छात्र संगठन के सक्रीय कार्यकर्ता थे। बताया जाता है कि स्वाति सिंह इलाहाबाद में एमबीए की पढ़ाई कर रही थीं और दयाशंकर सिंह लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति में अग्रिम पंक्ति के नेता थे। वहीं दोनों के बीच धीरे धीरे प्रेम बढ़ा। इसके बाद दोनों के बाच कई बार मनमुटाव की खबरें सामने आईं, लेकिन सब चाहते रहे कि यह रिश्ता सलामत रहे।

तलाक के बाद क्या बोले मंत्री

तलाक के फैसले पर मंत्री दयाशंकर सिंह की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। दयाशंकर सिंह ने कहा कि वो कभी इस मामले में कोर्ट नहीं गए ना ही उन्होंने कभी कहा कि वो तलाक चाहते हैं। एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “तलाक एकतरफा है। मैंने कभी तलाक की अर्जी नहीं दी। न मैं इस मामले में अदालत गया, लेकिन अब यह हो गया है तो मैं इस मसले पर अपनी तरफ से आगे नहीं बढूंगा। स्वाति सिंह की बढ़ी हुई राजनीतिक महत्वाकांक्षा इसके पीछे की वजह है।”

दोनों के एक बेटी और बेटा हैं

मंत्री दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह के बीच एक बेटा और एक बेटी हैं। पिछले 10 सालों से दयाशंकर और स्वाति सिंह अलग-अलग रहते आ रहे हैं। दोनों बच्चे अपने मां के साथ रहते हैं। लेकिन मंत्री दयाशंकर सिंह दोनों का खयाल रखते हैं,वहीं पूरा खर्च उठाते हैं।

Also Read: UP News: मंत्री दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह का हुआ तलाक, खत्म हो गई 22 साल पुरानी मोहब्बत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox