होम / Prayagraj: एसएससी के तहत दिल्ली पुलिस में 16154 हेड कास्टेबल का परिणाम घोषित

Prayagraj: एसएससी के तहत दिल्ली पुलिस में 16154 हेड कास्टेबल का परिणाम घोषित

• LAST UPDATED : January 1, 2023

Prayagraj

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh): दिल्ली पुलिस में हेड कास्टेबल भर्ती के तहत कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा में 16154 अभ्यर्थियों को शरीरिक परीक्षण एवं ट्रेड टेस्ट के लिए सफल घोषित किया है। परीक्षा में शामिल 11 अभ्यर्थियों का परिणाम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में रोक दिया गया है। परिणाम एसएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

हेड कांस्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर/टेली प्रिंटर ऑपरेटर) परीक्षा-2022 का आयोजन पिछले साल 27 एवं 28 अक्तूबर को किया गया था। हेड कांस्टेबल के 857 पदों पर भर्ती होनी है। आयोग ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा का जो परिणाम जारी किया है, उसमें सफल घोषित किए गए कुल 16154 अभ्यर्थियों में पुरुष वर्ग के 9510, महिला वर्ग की 5024, पूर्व सैनिक श्रेणी के 743, पुरुष विभागीय में 487 एवं महिला विभागीय में 210 अभ्यर्थी शामिल हैं।

कंप्यूटर आधारित परीक्षा में अनारक्षित वर्ग एवं ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम अर्हता अंक 40, एससी, एसटी, ओबीसी के लिए 35 और पूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 30 अंक निर्धारित किए गए थे। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण और ट्रेड टेस्ट होगा। इससे संबंधित समय सारिणी की जानकारी दिल्ली पुलिस की ओर से अभ्यर्थियों को दी जाएगी। इस परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी वेबसाइट पर 20 जनवरी से तीन फरवरी तक उपलब्ध रहेगी।

यह भी पढ़ेंAzamgarh: अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सिपाही की मौत, सरकारी काम से गया था आजमगढ़

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox