होम / Divyang Student Dies in Road Accident: राजधानी लखनऊ में बस की चपेट की आई दिव्यांग छात्रा, अस्पताल के रास्ते में तोड़ा दम

Divyang Student Dies in Road Accident: राजधानी लखनऊ में बस की चपेट की आई दिव्यांग छात्रा, अस्पताल के रास्ते में तोड़ा दम

• LAST UPDATED : November 17, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Divyang Student Dies in Road Accident: बुधवार को राजधानी लखनऊ के शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दिव्यांग छात्रा की बस की चपेट में आने से मौत हो गई है वह बीए फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। कैम्पस में घायल होने के बाद छात्रा को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। विश्वविद्यालय में छात्रा की मौत की सूचना मिलने के बाद छात्र नाराज हो गए और गेट के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने मौके पर पहुंच छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की।

ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा Divyang Student Dies in Road Accident

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दृष्टि बाधित दिव्यांग छात्रा का नाम रुखसार था और मूल रूप से बिहार की निवासी थी। छात्रा रुखसार विश्वविद्यालय की बीए फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। बुधवार को हॉस्टल से क्लास अटेंड करने के लिए रुखसार निकली ही थी कि ड्राइवर की लापरवाही से बस की चपेट में आ गई। घायल छात्रा को गंभीर अवस्था में केजीएमयू ट्रामा सेंटर ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी।

Divyang Student Dies in Road Accident

छात्रों ने किया प्रदर्शन Divyang Student Dies in Road Accident

इस घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में छात्रों की भीड़ विश्वविद्यालय परिसर के बाहर इकट्ठा हो गई और जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही के कारण दिव्यांग छात्रा की जान गई है। यूनिवर्सिटी परिसर के गेट सामने धरने पर बैठे बड़ी संख्या में छात्रों में पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही छात्रों की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की।

Read More: Yogi Government: ट्रांसजेंडर नेता सोनम को योगी सरकार ने राज्यमंत्री का दर्जा दिया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox