होम / Meerut News : गंगा कटान की वजह से 2 मंजिला मकान बहा पानी में, 15 से ज्यादा गांवों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

Meerut News : गंगा कटान की वजह से 2 मंजिला मकान बहा पानी में, 15 से ज्यादा गांवों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

• LAST UPDATED : August 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Meerut News : मेरठ जिले के गंगा नदी में इन दिनों जलस्तर बढ़ा हुआ है। जिससे करीब 15 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। गंगा किनारे के हस्तिनापुर ब्लॉक के लतीफ़पुर गांव क्षेत्र का गंगा किनारे स्थित एक भवन पल भर में देखते ही देखते गंगा में समा गया।

गनीमत यह रही कि बाढ़ और गंगा में हो रहे कटान की वजह से उस भवन में उस वक़्त कोई भी नहीं था। एहतियात के तौर पर पहले ही खाली करा दिया गया था। बता दें कि मेरठ में जिला प्रशासन की तरफ से पहले ही राहत एवं बचाव के लिए कार्य किये जा रहे हैं।

15 से ज्यादा गांवों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

एसडीएम मवाना अखिलेश यादव ने बताया कि जो भवन गंगा में बहा है उसमें काफी समय से कोई नहीं रह रहा था। उन्होंने बताया कि डीएम के निर्देश पर अलग से टीम बनाकर गंगा में हो रहे कटान को लेकर निरंतर निगरानी की जा रही है। मवाना एसडीएम मेरठ के हस्तिनापुर में गंगा पूरे उफान पर है। एक बार फिर गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है। 15 से ज्यादा गांवों पर इस समय बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। 6 से अधिक गांव ऐसे हैं जहां पिछले 20 दिनों से पानी भरा हुआ है ।

गंगा किनारे के लगातार हो रहा कटान

बाढ़ को लेकर खादर क्षेत्र की बाढ़ चौकियों को अलर्ट मोड में रखा गया है। नदी किनारे बसे गांवों में लगातार अनाउसमेंट करते हुए लोगों को आगाह करते हुए गंगा से दूर रहने की अपील की जा रही है। मेरठ के मवाना तहसील के हस्तिनापुर क्षेत्र अंतर्गत गंगा किनारे के लगातार कटान हो रहा है। गंगा के तेज बहाब में एक दो मंजिला इमारत गंगा में समा गई। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

Read more:  गृह क्लेश के चलते पति ने पत्नी को बच्चों के सामने गोली मारकर उतारा मौत के घाट, फरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox