होम / Emraan Hashmi Birthday : इमरान हाशमी ने जब पंडित के कहने पर बदल लिया था अपना नाम, ऐसे हुआ था एक्टर का फिल्मी दुनियां में नाम

Emraan Hashmi Birthday : इमरान हाशमी ने जब पंडित के कहने पर बदल लिया था अपना नाम, ऐसे हुआ था एक्टर का फिल्मी दुनियां में नाम

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज: (When Emraan Hashmi changed his name at the behest of Pandit): बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी उन स्टार्स में से एक हैं, जिनके फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहा है। वहीं वह अपनी एक्टिंग से ज्यादा बोल्ड और इंटीमेट सीन्स को लेकर हमेशा चर्चे में रहते है। बस इतना ही नही इमरान हाशमी ही वो बॉलीवुड एक्टर है, जिन्होने सबसे पहले बोल्ड किसींग सीन दिया था। इसी के बाद इनका नाम सीरियल किसर पड़ गया था।

वहीं आज यानी 24 मार्च को इमरान हाशमी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 24 मार्च, 1979 मुंबई में हुआ था। आज हम आपाके इमरान के जन्मदनि पर उनसे जुड़ी कई दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं।

खबर में खासः-

  • इमरान हाशमी का आज यानी 24 मार्च को है जन्मदिन
  • उनका जन्म 24 मार्च, 1979 मुंबई में हुआ था
  • इमरान का खास रिश्ता है भट्ट परिवार के साथ
  • एक्टिंग ही नहीं करना चाहते थे इमरान
  • बुलंदी पर ऐसे पहुंचा सितारा
  • इस फिल्म से मिला सीरियल किसर का नाम

इमरान का खास रिश्ता है भट्ट परिवार के साथ

इमरान हाशमी के पिता सैयद अनवर हाशमी एक कलाकार और बिजनेसमैन थे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्मी पर्दे पर नजर आने वाले इमरान हाशमी का यह असली नाम नहीं है. उनका पूरा नाम सैयद इमरान अनवर हाशमी है, जिसे उन्होंने एक ज्योतिषी की सलाह पर बदल लिया था। इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फिल्म फुटपाथ से साल 2003 में की थी। बता दें कि भट्ट परिवार के साथ इमरान का एक खास रिश्ता है। इमरान मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे हैं। इस रिश्ते से इमरान आलिया भट्ट के भाई लगते हैं।

एक्टिंग ही नहीं करना चाहते थे इमरान

बता दें बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी की इमेज बड़े पर्दे पर हमेशा रोमांटिक हीरो की ही रही है। जैसे की हम जानते है की, काफी समय से वह बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए, लेकिन बता दें की वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वहीं आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इमरान हाशमी ने अपनी रोमांटिक इमेज से बाहर निकलने के लिए एक्शन फिल्में भी कीं, लेकिन सबसे बड़ी हकीकत तो यह है कि वह अपनी जिंदगी में एक्टिंग ही नहीं करना चाहते थे।

बुलंदी पर ऐसे पहुंचा सितारा

अब नाम बदलने का असर कहे या पहली फ्लॉप के बाद कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश, सफलता इमरान के कदमों को चूमने लगी। पहले उन्होंने ‘मर्डर’ किया और फिर ‘जहर’ देकर लोगों को अपना ‘आशिक’ बना लिया। इसके बाद ‘गैंगस्टर’ और ‘आवारापन’ जैसी हिट फिल्मों ने उनके करियर को बुलंदी पर पहुंचा दिया। आलम यह है कि इमरान की फिल्मों के रोमांटिक गाने आज तक लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं।

इस फिल्म से मिला सीरियल किसर का नाम

बता दें फिल्म मर्डर के बाद ही लोग इमरान हाशमी को सीरियल किसर कहकर बुलाने लगे। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत लीड रोल में थी। मूवी में दोनों के बीच काई इंटीमेट सीन थे। वहीं, फिल्म निर्माताओं ने भी इमरान की इस इमेज का पूरा फायदा उठाया। ठीक अगले साल यानी की साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने रिलीज हुई। इस मूवी में भी उनका बोल्ड अवतार देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें- UP Weather Update : जानिए यूपी के किन इलाकों में हो सकती है बारिश, किया गया येलो अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox