होम / Forest Inspector Recruitment Exam: वन दरोगा की परीक्षा देना भाई के बदले पहुंचा युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़ें खबर  

Forest Inspector Recruitment Exam: वन दरोगा की परीक्षा देना भाई के बदले पहुंचा युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़ें खबर  

• LAST UPDATED : June 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Forest Inspector Recruitment Exam: वन दरोगा भर्ती परीक्षा के दौरान धांधली सामने आने पर हरिद्वार में उत्तराखंड के नकल विरोधी कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यहां ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के सीतापुर में बने एक एग्जाम सेंटर में एंट्री के दौरान संदिग्ध युवक पकड़ा गया। जब उसकी जांच पड़ताल की गई तो सामने आया कि वह अपने भाई के बदले एग्जाम देने पहुंचा हुआ था।

आरोपी युवक गिरफ्तार

जिसके बाद उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारी की शिकायत पर आरोपी अंकित सैनी के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र का रहने वाला है।

हरिद्वार में दर्ज हुआ था पहला मुकदमा

नकल विरोधी कानून के तहत यह हरिद्वार में दर्ज हुआ पहला मुकदमा है। आपको बता दें कि भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक और नकल को रोकने के लिए फरवरी महीने में नकल विरोधी कानून का अध्यादेश लाया गया था। भर्ती परीक्षाओं में होने वाली गड़बड़ी को रोकने के लिए यह देश का सबसे सख्त कानून है।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi News: पलायन करने को मजबूर विशेष समुदाय के लोग, BJP लीडर जाहिद को भी छोड़ना पड़ा इलाका

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना, जानें अपने जिले का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox