होम / General Bipin Rawat Had Given Permission : जनरल बिपिन रावत ने दी थी प्रयागराज किले का अक्षयवट के दर्शन की अनुमति

General Bipin Rawat Had Given Permission : जनरल बिपिन रावत ने दी थी प्रयागराज किले का अक्षयवट के दर्शन की अनुमति

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज,प्रयागराज:

General Bipin Rawat Had Given Permission चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के जाने से पूरा देश दुखी है। वह थल सेना अध्यक्ष रहते हुए प्रयागराज के लिए बड़ा काम कर गए थे। उनके आदेश से ही दशकों से आयुध भंडार किला के अंदर मौजूद अक्षयवट को खोला गया था। इस पुण्य कार्य के लिए वह कुंभ 2019 से पहले 22 अगस्त 2018 को प्रयागराज आए थे। साथ में तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी आयी थीं और ओडी फोर्ट में बैठक किया था।

अक्षय वट को खोलने की मांग जोरों पर थी General Bipin Rawat Had Given Permission

यमुना किनारे स्थित अक्षय वट दशकों से सेना के अधीन ओडी फोर्ट परिसर के अंदर है। उसे आम जनता के दर्शन के लिए खोलने की अक्सर मांग होती थी। कुंभ मेला 2019 से पहले अक्षय वट को खोलने की मांग जोर पकड़ने लगी थी।

रक्षामंत्री के संग किया था दर्शन और पूजा General Bipin Rawat Had Given Permission

मुख्यमंत्री तक बात पहुंची तो उन्होंने अक्षयवट को आम जन के लिए खुलवाने का भरोसा दिया। फिर मामला केंद्र सरकार तक पहुंचा और प्रधानमंत्री के निर्देश पर तत्कालीन रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और तत्कालीन थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत 22 अगस्त 2018 को प्रयागराज आए।

उन्होंने अक्षयवट का दर्शन पूजन किया। फिर सेना के अफसरों से बातचीत के बाद अक्षयवट को आम जनता के दर्शन के लिए खोलने की अनुमति दे दी। थल सेना अध्यक्ष के निर्देश के बाद अक्षय वट के रास्ते को साफ सुथरा किया गया। अभी भी यह सेना की निगरानी में रहता है।

Also Read : Tomato Prices Fell : लोकल मंडी से हरी सब्जियां निकलते ही टमाटर के भाव गिरे

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox