होम / Ghaziabad: भगवान हनुमान जी ने ऐसे बचाई बंदर की जान, चमत्कार देख दंग रह गए लोग

Ghaziabad: भगवान हनुमान जी ने ऐसे बचाई बंदर की जान, चमत्कार देख दंग रह गए लोग

• LAST UPDATED : November 1, 2022

Ghaziabad

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, गाजियाबाद: भगवान हनुमान चमत्कारी हैं यह तो आप लोगों ने कई बार सुना होगा। लेकिन उनके चमत्कार आज के समय में कम ही देखने को मिलते हैं। गाजियाबाद में हनुमान जी की मूर्ती ने गंगा नदी में डूब रहे बंदर की जान बचा ली। अब लोग इसे चमत्कार के तौर पर देख रहे हैं।

गंगा नहर में गिरा बंदर
शनिवार शाम को मुरादनगर स्थित गंग नहर में एक बंदर अचानक गिर गया। इसके बाद पानी का बहाव तेज होने के चलते वह काफी दूर तक निकल गया। इस दौरान वह अपनी जान बचाने के लिए नहर के किनारे पर जाने का प्रयास तो करता रहा, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

हनुमान जी की प्रतिमा बनी बंदर का सहारा
इसी बीच गंग नहर के बीच में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा बंदर के लिए सहारा बन गई। बंदर ने किसी तरह प्रतिमा के किनारे पर बैठ कर अपनी जान बचाई। अब लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं। हैरत की बात यह भी है कि रात भर बंदर वहीं पर हनुमान जी की प्रतिमा से लिपट कर बैठा रहा।

पुलिसकर्मियों ने नाव के सहार बंदर को बाहर निकाला
रविवार सुबह होने पर यह दृश्य कुछ पुलिसकर्मियों ने देखा। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से बंदर की जान बचाई गई। नजदीक बने मंदिर के महंत मुकेश गोस्वामी के साथ मिलकर पुलिसकर्मी नाव के सहारे मध्य गंग नहर में पहुंचे और बंदर को बचाया। हालांकि, सर्दी ज्यादा लगने से बंदर की तबीयत बिगड़ रही थी। उसका उपचार कराया गया। अब वह पूरी तरह से ठीक है।

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल
मंदिर के महंत मुकेश गोस्वामी ने बताया कि गंग नहर में डूब रहे बंदर का हनुमान जी सहारा बने। यह दृश्य वास्तव में देखने लायक था। उधर, हनुमान जी की प्रतिमा से चिपके हुए बंदर की एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। किसी ने इसे आस्था बताया तो किसी ने इसे हनुमानजी और बंदर के बीच प्रगाढ़ रिश्ते की संज्ञा दी।

यह भी पढ़ें- Morbi Bridge Collapse: हेंगिंग ब्रिज हादसे को लेकर एक्शन में सीएम योगी, ‘यूपी में सभी पुलों की होगी जांच’ – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox