होम / Gonda News: प्रधान संघ की बैठक में हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस….

Gonda News: प्रधान संघ की बैठक में हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस….

• LAST UPDATED : August 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Abhishek Singh, Gonda News: गोण्डा के इटियाथोक ब्लाक में आयोजित प्रधान संघ की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। बताते चलें कि ग्राम पंचायतों में कराये जा रहे विकास कार्यों में बाधा बनने या सामने आने वाली अलग अलग समस्याओं को लेकर ब्लॉक अध्यक्ष ज्योति चंद्र तिवारी की अध्यक्षता में प्रधान संघ की तिमाही समीक्षा बैठक ब्लॉक सभागार में बुलाई गई थी।

जहां बीडीओ, एडीओ पंचायत, पशु चिकित्साधिकारी, राजकीय गोदाम प्रभारी सहित अन्य अधिकारी,पंचायत सचिव व क्षेत्र के प्रधानगण मौजूद रहे।

क्या है पूरा मामला

बैठक के दौरान तमाम मुद्दों पर चर्चा परिचर्चा की गई। प्रधानों ने अपनी समस्याएं बैठक में उपस्थित अधिकारियों के समक्ष रखी। अधिकारियों ने समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद ब्लॉक अध्यक्ष ज्योति चंद्र तिवारी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मनरेगा में कोई नई परिपाटी शुरू नहीं की जाएगी। जिस तरीके से कार्य पहले हो रहा था उसी तरीके से अभी भी कार्य किया जाएगा।

यदि कोई नई परिपाटी शुरू करने का प्रयास करेगा तो संगठन उसका पुरजोर विरोध करेगा। इसी बात से नाराज होकर पंचायत सचिवगण कुर्सी से खड़े हो गए और बैठक का बहिष्कार कर बाहर जाने लगे। मंच पर आसीन ब्लाक के उच्च अधिकारियों के बीच सचिओ द्वारा बैठक का बहिष्कार करना प्रधानगणों को नागवार गुजरा और प्रधान एवं सचिवगाणों के बीच इसी वजह जमकर कहासुनी शुरू हो गई।

बीडीओ द्वारा बैठक को किया स्थगित 

वार्ता के दौरान ग्राम प्रधानो व पंचायत सचिव के बीच तनातनी इतनी बढ़ गई कि आनन फानन में बीडीओ द्वारा बैठक को स्थगित किया गया। इसके बाद नाराज ग्राम प्रधानो ने एकराय होकर बीडीओ कार्यालय के बाहर संबंधित सचिव के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करने लगे। मामला बढ़ता देख यहां पुलिस भी बुलाई गई। प्रधानों का कहना था कि जब तक बैठक का बहिष्कार करने वाले पंचायत सचिव सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेंगे तब तक विरोध प्रदर्शन अनवरत चलता रहेगा। आखिरकार बीडीओ व प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सरोज के कहने पर संबंधित सचिव नें सार्वजनिक रूप से माफी मांगी तब जाकर हंगामा व मामला शांत हुआ।

Also read: Uttarakhand News: सितंबर में हो सकता है विस का मानसून सत्र, 24 अगस्त को मंत्रिमंडल की बैठक में लिया जाएगा फैसला

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox