होम / Gorakhnath Temple Attack Case Investigation : गोरखनाथ मंदिर पर हमला प्रकरण, मुर्तजा के विदेशी कनेक्शन की जांच

Gorakhnath Temple Attack Case Investigation : गोरखनाथ मंदिर पर हमला प्रकरण, मुर्तजा के विदेशी कनेक्शन की जांच

• LAST UPDATED : April 11, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Gorakhnath Temple Attack Case Investigation : गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के विदेशी कनेक्शन खंगाली जा रही है। इसके लिए एटीएस के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियां भी मुर्तजा से पूछताछ कर रही हैं। वहीं मुर्तजा के पिता मुनीर अब्बासी ने जो बातें एटीएस को बताई हैं उसकी भी तस्दीक हो रही है। मुर्तजा के पिता ने एटीएस को बताया है कि जब वह आईआईटी मुंबई में पढ़ाई कर रहा था उस समय उसके साथ रैगिंग की घटना हुई थी। एक साल हॉस्टल में रहने के बाद वह वापस आ गया था और पिता के साथ ही मुंबई में रह कर पढ़ाई पूरी कर रहा था।

कॉलेज और हॉस्टल से भी सत्यापित होंगे बयान (Gorakhnath Temple Attack Case Investigation)

मुनीर ने एटीएस के सामने दावा यह भी किया है कि इस घटना की शिकायत भी की गई थी। एटीएस के अधिकारियों का कहना है कि जो भी जानकारी मुर्तजा के पिता ने दी है उसे मुंबई में संबंधित कॉलेज और हॉस्टल से सत्यापित कराया जाएगा। इसके अलावा आईएसआईएस के संपर्क में आने के बाद किन-किन विदेशी नंबरों पर मुर्तजा ने बात की है, इसकी भी पड़ताल की जा रही है। उधर, एटीएस ने मुर्तजा के कुछ करीबियों को नोटिस भेजकर बुलाया है। इसमें से उनके चाचा मोहम्मद अब्बासी का नाम भी शामिल है। 65 वर्षीय अब्बासी ने अपनी उम्र और रमजान का हवाला देकर लखनऊ पहुंचने में असमर्थता जाहिर की है।

मुर्तजा के करीबियों से भी हुई पूछताछ (Gorakhnath Temple Attack Case Investigation)

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में एटीएस अब तक मुर्तजा के साथ-साथ उसके करीबियों और उसके संपर्क में आए 15 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इस पूरे मामले की गहराई जानने के लिए एनआईए की एक टीम ने भी मुर्तजा से एटीएस मुख्यालय पर पूछताछ की है। अगले एक दो दिन में एटीएस अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजेगी, जिसके बाद फैसला होगा कि इस केस को एनआईए लेगी या नहीं। मुर्तजा की रिमांड सोमवार को पूरी हो रही है। उसे गोरखपुर की अदालत में पेश किया जाएगा। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि उसे अभी कुछ और दिन के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

(Gorakhnath Temple Attack Case Investigation)

Also Read : Akhilesh Yadav’s Attack on UP Government : अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर हमला, बोले- कानून व्यवस्था से लेकर सबकुछ चौपट

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox