होम / GSC Raids on the Premises of Former Chairman close to Akhilesh : अखिलेश के करीब पूर्व चेयरमैन के ठिकानों पर जीएससी की छापेमारी

GSC Raids on the Premises of Former Chairman close to Akhilesh : अखिलेश के करीब पूर्व चेयरमैन के ठिकानों पर जीएससी की छापेमारी

• LAST UPDATED : March 30, 2022

GSC Raids on the Premises of Former Chairman close to Akhilesh

इंडिया न्यूज, कन्नौज : GSC Raids on the Premises of Former Chairman close to Akhilesh कन्नौज (Kannauj)में स्टेट जीएसटी की स्पेशल इंवेस्टीगेशन ब्रांच ने बुधवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ()के करीबी इत्र कारोबारी हाजी मोहम्मद रईस के ठिकानों पर छापा मारा। कार्यालय और कारखानों को अपने कब्जे में लेकर दो फर्मों के दस्तावेजों और कंप्यूटरों की जांच की।

टीम को जीएसटी चोरी की आशंका

GSC Raids on the Premises of Former Chairman close to Akhilesh

जीएसटी टीम को शक है कि कारोबारी ने फर्जी तरीके से करोड़ों रुपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) हासिल किया है। शहर के हाजीगंज मोहल्ला निवासी कारोबारी हाजी मोहम्मद रईस नगर पालिका के चेयरमैन रह चुके हैं। दोपहर के समय उनके आवास, कार्यालय और कारखाने पर स्टेट जीएसटी इटावा के ज्वाइंटर कमिश्नर हरिलाल प्रजापति के नेतृत्व में टीमों ने छापा मारा। अफसरों ने कारोबारी की दो फर्मों से जुड़े दस्तावेज, आॅर्डर बुक, स्टाक व माल सप्लाई के रजिस्टर खंगाले।

कारोबारी अपनी दो फर्मों के नाम फर्जी कागज तैयार कर इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) की बड़े पैमाने पर चोरी कर रहे हैं। फर्जी बिल बनाकर इत्र और कंपाउंड को कम दामों में दर्शाकर कई कंपनियों को बिक्री की जा रही है। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि छानबीन चल रही है। कई अहम तथ्य सामने आए हैं।

Also Read : Lover Couple attempted Self Immolation in Kanpur : प्रेमी ने स्वयं को आग लगा प्रेमिका को लगाया गले

Read More : 

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox