होम / Hathras Stampede: हाथरस के पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे जमीयत उलमा-ए-हिंद के प्रतिनिधिमंडल, जानें पूरी खबर 

Hathras Stampede: हाथरस के पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे जमीयत उलमा-ए-हिंद के प्रतिनिधिमंडल, जानें पूरी खबर 

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Hathras Stampede: शनिवार को जमीयत उलमा-ए-हिंद के प्रतिनिधिमंडल ने हाथरस हादसा पीड़ितों से मिले। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सभी पीड़ितों से बातचीत की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। साथ ही मृतकों को दस-दस हजार रुपये और घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी के निर्देश पर मौजूद लोगों ने घटना के दूसरे दिन से ही हाथरस का दौरा शुरू कर दिया था। शनिवार को यह तीसरा दौरा था। इसके सदस्य सोखना गांव पहुंचे, जहां हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों समेत कुल चार लोगों की जान चली गई थी।

परिजनों को मौलाना अरशद मदनी का संदेश

इस दौरान जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने दिल के मरीजों को संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक लोग दिलों में दूरियां पैदा करते हैं, जबकि जमीयत उलमा-ए-हिंद दिलों को जोड़ने का काम करता है। हम इस दुख की घड़ी में आपके साथ हैं, हमसे जो हो सकता है, हम कर रहे हैं।

अल्लाह आपको इस दुखद घड़ी में शक्ति और धैर्य दें। इस पर मृतक के परिजनों ने नम आंखों से कहा, सरकार के अलावा सत्संग के आयोजक हादसे के बाद हमारे पास नहीं आए और न ही किसी ने हमें आश्वासन दिया। आप लोग हमसे मिलने आए और मदद भी लेकर आए। इसके लिए हम मदनी साहब का शुक्रिया अदा करते हैं।

ALSO READ: दुनिया के 5 सबसे जहरीले सांप, काट लें तो पानी तक नहीं मांगता इंसान

जिला इकाइयों के साथ लगातार संपर्क में- प्रतिनिधिमंडल

प्रतिनिधिमंडल के अनुसार मौलाना सैयद अरशद रशीदी इस स्थिति में जिला इकाइयों के साथ लगातार संपर्क में हैं। हाथरस जमीयत उलेमा के अध्यक्ष मौलाना मुहम्मद रमजान कासमी और महासचिव मौलाना फुरकान नदवी अपने साथियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं।

ALSO READ: UP Weather: प्रयागराज समेत यूपी के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox